Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs SL: हार के बाद श्रीलंका की प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव, 2 साल बाद हुई धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री

ENG vs SL: हार के बाद श्रीलंका की प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव, 2 साल बाद हुई धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री

मैनचेस्टर टेस्ट में हार के बाद श्रीलंका ने इंग्लैंड की सरजमीं पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का आगाज 29 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड में होगा।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 28, 2024 20:40 IST
Pathum Nissanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY पथुम निसंका

ENG vs SL, 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की टीम 29 अगस्त से दूसरे टेस्ट में आमने-सामने होगी। इस टेस्ट मैच का आयोजन ऐतिहासिक लॉर्ड्स में होगा जिसके लिए श्रीलंका ने अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है। पहले टेस्ट में हार झेलने के बाद लंका को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। श्रीलंका ने प्लेइंग इलेवन में 2 बड़े बदलाव किए हैं। कुसल मेंडिस को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उनकी जगह पथुम निसांका को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं, विश्वा फर्नांडो की जगह लाहिरू कुमारा को मौका दिया गया है। मेंडिस ने मैनचेस्टर टेस्ट की दोनों पारियों में कुल मिलकार 24 रन बनाए थे, जबकि विश्वा फर्नांडो सिर्फ 2 विकेट ही चटका पाए थे।

कप्तान ने की निसंका की तारीफ

पथुम निसांका लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। आखिरी बार निसंका 2 साल पहले टेस्ट क्रिकेट खेले थे। तब से ही वह वापसी का इंतजार कर रहे थे, जो अब जाकर खत्म हुआ है। हाल ही में निसंका ने भारत के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। यही नहीं, इस साल वनडे में वह श्रीलंका के लिए वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। मार्च 2021 में टेस्ट डेब्यू करने वाले निसंका ने अपना पिछला टेस्ट जुलाई 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गॉल में खेला था। निसंका की तारीफ करते हुए कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने उन्हें इस समय देश का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया। श्रीलंका के कप्तान ने कहा कि निसंका की मानसिकता और तकनीक शानदार है और वह किसी भी फॉर्मेट में खुद को ढालने में काबिल है।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए श्रीलंका की प्लेइंग-11: दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुष्का, पथुम निसंका, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, धनंजय डी सिल्वा (कप्तान) कामिंदु मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, असिथा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा और मिलन रत्नाययके।

इंग्लैंड ने 27 अगस्त को लॉर्ड्स टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें चोटिल मार्क वुड की जगह ओली स्टोन को शामिल किया गया। एक बदलाव के अलावा, इंग्लैंड ने मैनचेस्टर टेस्ट जीतने में मदद करने वाले खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। इंग्लैंड पहला टेस्ट 5 विकेट से जीतने में सफल रहा था।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11: बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक (उप-कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन और शोएब बशीर।

यह भी पढ़ें:

LSG से जुड़ते ही जहीर खान ने बदले तेवर, कह दी रोहित शर्मा को चुभने वाली बात

कश्मीर में 40 साल बाद होगी क्रिकेट की वापसी, दुनियाभर के दिग्‍गज क्रिकेटर बिखेरेंगे अपना जलवा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement