Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. KKR के इस फैसले ने बदल दिया मैच का रुख, हैदराबाद को मिली हार; जानिए आखिरी ओवर का रोमांच

KKR के इस फैसले ने बदल दिया मैच का रुख, हैदराबाद को मिली हार; जानिए आखिरी ओवर का रोमांच

KKR vs SRH: IPL 2023 का 47वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर की टीम ने हैदराबाद को 5 रनों से हरा दिया।

Written By: Govind Singh
Updated on: May 04, 2023 23:35 IST
KKR - India TV Hindi
Image Source : PTI KKR

KKR vs SRH: IPL 2023 का 47वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को जीतने के लिए 172 रनों का टारगेट दिया, जिसे हैदराबाद की टीम हासिल नहीं कर पाई। केकेआर के लिए आखिरी ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने कमाल का प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही केकेआर की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

आखिरी ओवर में हैदराबाद की टीम को जीतने के लिए 9 रनों की जरूरत थी। तब केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने गेंद स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को थमाई। आखिरी ओवर में स्पिनर से गेंदबाजी करवाना किसी खतरे से कम नहीं था। फिर नितीश ने ये रिस्क लिया। वहीं, वरुण ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 3 रन दिए और अब्दुल समद का विकेट भी हासिल किया। आखिरी दो गेंदों में हैदराबाद की टीम को 7 रनों की जरूरत थी, लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाज वरुण के सामने फ्लॉप नजर आए और केकेआर ने मैच 5 रनों से जीत लिया। 

हैदराबाद को मिली हार 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग जोड़ी कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। अभिषेक शर्मा ने 9 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने 11 गेंदों में 18 रन जड़े। राहुल त्रिपाठी ने 9 गेंदों में 20 रन बनाए। इसके बाद कप्तान एडन मार्करम और हेनरिक क्लासेन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। जब ये दोनों खिलाड़ी खेल रहे थे। तब हैदराबाद की जीत निश्चित लग रही थी। लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों के आउट होते ही हैदराबाद की बल्लेबाजी बिखर गई। मार्करम ने 40 गेंदों में 41 रन बनाए। वहीं, हेनरिक क्लासेन ने 20 गेंदों में 36 रनों का योगदान दिया। विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 

केकेआर की टीम के लिए वरुण चक्रवर्ती बहुत ही किफायती साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन दिए और एक विकेट हासिल किया। वहीं, वैभव अरोड़ा और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट चटकाए। आंद्रे रसेल, हार्षित राणा, अंकुल रॉय ने 1-1 विकेट झटका। इन गेंदबाजों की वजह से ही केकेआर की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

KKR vs SRH मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

KKR ने दिया 172 रनों का टारगेट 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब रहमनुल्लाह बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर भी सिर्फ 7 रन बना पाए। जेसन रॉय ने 20 रनों का योगदान दिया। इसके बाद कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने केकेआर की पारी को संभाल लिया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। नितीश ने 42 रन बनाए। वहीं, रिंकू 46 रन बनाकर आउट हुए। आंद्रे रसेल ने 24 रनों की पारी खेली। अंकूल रॉय ने अंत में 7 गेंदों में 13 रन बनाए। इन खिलाड़ियों की वजह से ही केकेआर की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना सकी। 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मार्के जेसन और टी नटराजन ने 2-2 विकेट चटकाए। मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, एडन मार्करम, कार्तिक त्यागी ने 1-1 विकेट हासिल किया। भुवनेश्वर कुमार और मार्को जेसन जेसन काफी मंहगे साबित हुए। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement