Friday, July 05, 2024
Advertisement

SRH ने IPL 2024 में इतनी बार बनाया 200 प्लस रनों का स्कोर, इन टीमों की कर ली बराबरी

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 215 रनों का टारगेट 6 विकेट खोकर चेज कर लिया। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने शानदार पारी खेली है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 19, 2024 20:19 IST
SRH vs PBKS- India TV Hindi
Image Source : PTI SRH vs PBKS

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया। मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान जितेश शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पंजाब किंग्स ने हैदराबाद को जीतने के लिए 215 रनों का टारगेट दिया था। जिसे सनराइजर्स हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा की पारी की बदौलत हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 बार 200 प्लस रनों का टारगेट बनाया है। 

अभिषेक शर्मा ने खेली तूफानी पारी

पंजाब किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब स्टार ओपनर ट्रेविस हेड पहली ही गेंद पर आउट हो गए। उन्हें अर्शदीप सिंह ने पवेलियन भेजा। लेकिन इसके बाद हैदराबाद के सभी बल्लेबाजों ने दमदार बल्लेबाजी की। अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 66 रनों की तूफानी पारी खेल दी। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के लगाए। इसके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 33 रन बनाए। फिर नितीश रेड्डी ने मिडिल ऑर्डर में उतरकर बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 37 रन बनाए। उनका विकेट हर्षल पटेल ने हासिल किया। हेनरिक क्लासेन ने 42 रनों का योगदान दिया। इन बल्लेबाजों की वजह से ही हैदराबाद की टीम ने टारगेट को आसानी से चेज कर लिया। 

पंजाब किंग्स के लिए कोई भी बॉलर अच्छा नहीं कर पाया। टीम के लिए अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। लेकिन दोनों ही बॉलर बहुत ही महंगे साबित हुए। अभिषेक शर्मा को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2024 में 6 बार 200 प्लस रनों का स्कोर बनाया है। केकेआर और आरसीबी ने भी आईपीएल 2024 में 6 बार 200 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाया है। अब हैदराबाद ने इन टीमों की बराबरी कर ली है। 

पंजाब किंग्स ने बनाए 214 रन

पंजाब के लिए ओपनर अर्थव तायडे और प्रभसिमरन सिंह ने मजबूत शुरुआत दिलाई। इन प्लेयर्स ने ही पंजाब किंग्स के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। अथर्व ने 27 गेंदों में 46 रन बनाए। वहीं प्रभसिमरन ने 45 गेंदों में 71 रनों का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और चार लंबे छक्के लगाए। इसके अलावा राइली रूसो ने 49 रनों का योगदान दिया। वह सिर्फ एक रनों से अर्धशतक चूक गए। अंत में जितेश शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में ही 32 रन बनाए, जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल हैं। पंजाब किंग्स ने 214 रन बनाए। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद  के लिए टी नटराजन ने 2 विकेट हासिल किए। वहीं पैट कमिंस और विजयकांत ने 1-1 विकेट हासिल किया है। 

यह भी पढ़ें:

शाहीन अफरीदी ने कप्तानी छीनी जाने के बाद पहली बार दिया बयान, कहा - हमारा काम क्रिकेट खेलना

अभिषेक शर्मा ने तोड़ा कोहली का महारिकॉर्ड, सभी भारतीय प्लेयर्स को पीछे करके पहले नंबर पर पहुंचे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement