Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. स्पेन क्रिकेट टीम ने ध्वस्त किया ऐतिहासिक वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारतीय टीम भी नहीं कर पाई ऐसा कमाल

स्पेन क्रिकेट टीम ने ध्वस्त किया ऐतिहासिक वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारतीय टीम भी नहीं कर पाई ऐसा कमाल

स्पेन क्रिकेट टीम ने ग्रीस को 7 विकेट से हराया है। इस मैच में स्पेन के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। मैच जीतते ही स्पेन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कीर्तिमान बनाया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 27, 2024 8:00 IST
Suryakumar Yadav And Spain Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER Suryakumar Yadav And Spain Cricket Team

Spain Cricket Team: क्रिकेट पूरी दुनिया में धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। ये खेल फुटबॉल की तरह विश्व पटल पर छाने के लिए तैयार है। अब यूरोप महाद्वीप में क्रिकेट लोकप्रिय हो रहा है। फैंस लगातार इस गेम के साथ जुड़ रहे हैं। जब क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते या टूटते हैं, तो फैंस के लिए ये बहुत ही रोमांचक होता है। स्पेन की फुटबॉल टीम की गिनती सर्वश्रेष्ठ टीमों में होती है। अब फुटबॉल के बाद स्पेन ने क्रिकेट में धाक बनानी शुरू कर दी है। 

स्पेन क्रिकेट टीम ने लगातार जीते हैं 14 T20 इंटरनेशनल मैच

स्पेन क्रिकेट टीम ने ग्रीस क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप सब रीजनल यूरोप क्वालीफायर के ग्रुप सी में 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच को जीतते ही स्पेन ने इतिहास रच दिया है। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने वाली टीम बन गई है। टीम ने अभी तक लगातार 14 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं, जो सबसे ज्यादा हैं। इससे पहले लगातार सबसे ज्यादा 13-13 T20I मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड मलेशिया और बरमूडा के नाम था। अब स्पेन ने मलेशिया और बरमूडा का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। 

स्पेन की क्रिकेट टीम ने 25 फरवरी 2023 से अब तक लगातार 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं। वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए स्पेन ने आइल ऑफ मैन, जर्सी, क्रोएशिया, साइप्रस, चेक रिपब्लिक और ग्रीस की टीमों को पटखनी दी है। दूसरी तरफ भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 12 मुकाबले जीते हैं। भारत ने ये मैच नवंबर 2021 से फरवरी 2022 के बीच में जीते हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट ने भी लगातार 12 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं। 

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमें: 

स्पेन-14

मलेशिया-13
बरमुडा-13
भारत-12
अफगानिस्तान-12

स्पेन ने शानदार अंदाज में जीता मुकाबला 

स्पेन के खिलाफ मैच में ग्रीस की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 96 रन बनाए। इसके बाद स्पेन ने बहुत ही आसानी से इस टारगेट को चेज कर लिया। स्पेन के लिए मोहम्मद इसान ने सबसे ज्यादा 26 रनों का योगदान दिया। यासिर अली ने 25 रन और हमजा डार ने 32 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से स्पेन को मैच जीतने में कोई परेशानी नहीं आई। यासिर अली ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी दम दिखाया। उन्होंने तीन विकेट भी हासिल किए। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें

BCCI ने किया प्राइज मनी का ऐलान, विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पर लिया बड़ा फैसला

अफगानिस्तान ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, भारत में खेला जाएगा एकमात्र टेस्ट मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement