Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मैच हुआ टाई, सुपर ओवर से नहीं बल्कि सुपर-5 से निकला रिजल्ट; पहली बार फैंस ने देखा ये नजारा

मैच हुआ टाई, सुपर ओवर से नहीं बल्कि सुपर-5 से निकला रिजल्ट; पहली बार फैंस ने देखा ये नजारा

द हंड्रेड मेंस के इतिहास में पहली बार कोई मुकाबला टाई हुआ जिसमें रिजल्ट सुपर-5 के जरिए निकाला गया। इस मैच में साउदर्न ब्रेव की टीम ने बर्मिंघम फोनिक्स को मात देते हुए फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का किया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 18, 2024 8:37 IST
Southern Brave- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउदर्न ब्रेव ने बनाई फाइनल में जगह।

द हंड्रेड के इतिहास में पहला टाई मुकाबला चौथे सीजन में देखने को मिला। लंदन के ओवल मैदान पर बर्मिंघम फोनिक्स और साउदर्न ब्रेव के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों का स्कोर 100-100 गेंदों के बाद 126 रन था, जिसके बाद मुकाबले का रिजल्ट हासिल करने के लिए दोनों टीमों के बीच सुपर-5 खेला गया। इंटरनेशनल क्रिकेट या फिर टी20 में जब लिमिटेड ओवर्स मैच में कोई मुकाबला टाई रहता है तो उसका परिणाम सुपर ओवर से हासिल किया जाता है जिसमें दोनों टीमों के बीच 6-6 गेंदों का मुकाबला होता है। वहीं द हंड्रेड में ये नियम थोड़ा अलग है जिसमें यदि कोई मैच 100-100 गेंदों के बाद टाई पर खत्म होता है तो ऐसी स्थिति में मुकाबले का रिजल्ट हासिल करने के लिए दोनों टीमों को 5-5 गेंद का मैच खेलना पड़ेगा जिसे सुपर-5 के नाम से पहचाना जाता है।

साउदर्न ब्रेव की टीम ने हासिल की जीत

इस मैच में साउदर्न ब्रेव की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों में 126 रनों का स्कोर बनाया था, जिसमें उनकी टीम से जेम्स विंसे ने 43 और ल्यूस ड्यू प्लो ने 39 रनों की पारी खेली थी। वहीं इसके जवाब में बर्मिंघम फोनिक्स की लियम लिविंगस्टन की 55 रनों की पारी के दम पर 100 गेंदों 126 रनों का ही स्कोर बनाने में कामयाब हो सकी। अब मैच टाई होने के बाद बर्मिंघम फोनिक्स की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने 5 गेंदों में 7 रन बनाए। इसके बाद साउदर्न ब्रेव की तरफ से कायरन पोलार्ड और क्रिस जॉर्डन को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया जिसमें पहली गेंद पर एक रन आने के बाद जॉर्डन ने दूसरी गेंद पर चौका फिर तीसरी गेंद पर 2 रन और चौथी गेंद पर फिर से चौका लगाने के साथ अपनी टीम को सिर्फ 4 गेंदों के अंदर ही इस सुपर-5 में जीत दिला दी।

फाइनल में होगी ओवल इनविंसिबल्स से भिड़ंत

साउदर्न ब्रेव की टीम ने इस मुकाबले में जीत के साथ फाइनल के लिए भी अपनी जगह को पक्का कर लिया है, जहां उनकी भिड़ंत इस द हंड्रेड मेंस के इस सीजन शानदार प्रदर्शन करने वाली ओवल इनविंसिबल्स की टीम से होगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 18 अगस्त को लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर भारतीय समयानुसार रात 10:30 पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

WTC Points Table में हुआ बड़ा फेरबदल, साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को छोड़ा पीछे; इस नंबर पर भारत

IND vs BAN: अश्विन के पास महान रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका, बांग्लादेश के खिलाफ करना होगा ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement