Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 6,6,6,6,6,6: IPL ऑक्शन से पहले भारतीय बल्लेबाज का बड़ा धमाका, 1 ओवर में 6 छक्के जड़ मचाई सनसनी

6,6,6,6,6,6: IPL ऑक्शन से पहले भारतीय बल्लेबाज का बड़ा धमाका, 1 ओवर में 6 छक्के जड़ मचाई सनसनी

दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) में एक भारतीय बल्लेबाज ने युवराज सिंह के एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाला कारनामा दोहराने का बड़ा कमाल कर दिया है। 23 साल के बल्लेबाज ने एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ सनसनी मचा दी है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 31, 2024 17:14 IST
Priyans Arya- India TV Hindi
Image Source : GETTY प्रियांश आर्य

DPL 2024: IPL 2025 के ऑक्शन से पहले सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश में लगे हैं ताकि ऑक्शन में उन्हें कोई खरीदार मिल सके। यही वजह है कि हर खिलाड़ी मैदान पर इस समय अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश में लगा है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेली जा रही दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। इस लीग में 31 अगस्त को साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स और नॉर्थ दिल्ली के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें एक बल्लेबाज ने एक ही ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ने का ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया। साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के बल्लेबाज प्रियांश आर्य ने नॉर्थ दिल्ली के मनन भारद्वाज के खिलाफ ये कमाल किया। प्रियांश अब रवि शास्त्री और युवराज सिंह के बाद एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं।

प्रियांश और बडोनी ने बल्ले से ढाया कहर

उन्होंने मैच के 12वें ओवर में गियर बदलते हुए मनन के एक ओवर में 6 छक्के जड़ सनसनी मचा दी। इस ओवर का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के बल्लेबाज प्रियांश आर्य ने न केवल एक ओवर में लगातार 6 छक्के ठोके बल्कि 50 गेंदों पर 120 रनों की तूफानी पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी इस तूफानी पारी में 10 चौके और इतने ही छक्के जड़े।

प्रियांश के अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स यानी LSG के बल्लेबाज आयुष बडोनी ने भी धमाकेदार शतक जड़ा। बड़ोनी ने 55 गेंदों पर 8 चौके और 19 छक्कों की मदद से 165 रनों की पारी खेली। इस तरह साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम महज 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 308 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। प्रियांश और आयुष के बीच दूसरे विकेट के लिए 286 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। 

सबसे आगे प्रियांश आर्य

प्रियांश ने पारी के 15वें ओवर में अपना शतक पूरा किया, जो इस सीजन का उनका दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने पुरानी दिल्ली 6 के खिलाफ मैच में 55 गेंदों पर नाबाद 107 रन बनाए थे। उनके साथी आयुष बदोनी ने भी उसी मैच में शतक बनाया था। अभी तक, प्रियांश डीपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके बल्ले से 8 पारियों में 576 रन इस सीजन में आ चुके हैं। 

यह भी पढ़ें:

जोंटी रोड्स ने 35 साल के स्टार भारतीय क्रिकेटर को बताया मॉडर्न क्रिकेट का बेस्ट फील्डर

इंग्लिश स्पिनर के छोटे भाई ने रचा इतिहास, 16 साल की उम्र में 5 विकेट हॉल से मचाई सनसनी

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement