Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC Points Table में हुआ बड़ा फेरबदल, साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को छोड़ा पीछे; इस नंबर पर भारत

WTC Points Table में हुआ बड़ा फेरबदल, साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को छोड़ा पीछे; इस नंबर पर भारत

WTC Points Table: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच में हरा दिया है। इससे अफ्रीकी टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 18, 2024 7:43 IST
South Africa And Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY South Africa And Pakistan Cricket Team

South Africa vs Pakistan WTC Points Table: साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 40 रन से हरा दिया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज इस मैच में खास कमाल नहीं दिखा पाए। इसी वजह से टीम को हार झेलनी पड़ी। 263 रनों के टारगेट के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 222 रनों पर ढेर हो गई। इसी के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज अफ्रीका ने 1-0 से सीरीज जीत ली है। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हुआ है। 

साउथ अफ्रीका को हुआ फायदा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में जीत दर्ज करते ही साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान से ऊपर हो पहुंच गई है। अफ्रीका इस समय WTC प्वाइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर है। उसने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत और तीन में हार मिली है। इससे उसका पीसीटी 38.89 है। वहीं पाकिस्तान की टीम छठे नंबर पर है। उसने अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो जीते और तीन हारे हैं। उसका पीसीटी 36.66 है। पाकिस्तान को अभी घर पर बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी हैं। इनमें जीत दर्ज करके पाकिस्तानी टीम ऊपर पहुंच सकती है। 

पहले नंबर पर भारतीय टीम

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले नंबर पर मौजूद है। टीम ने अभी तक कुल 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत दर्ज की है और 2 हारे हैं। टीम का पीसीटी 68.51 है। भारतीय टीम को अभी घर पर बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 10 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं, जो WTC फाइनल में पहुंचने के लिहाज से बहुत ही अहम हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे नंबर पर काबिज है। टीम का 62.50 पीसीटी है। 

साउथ अफ्रीका ने जीता मुकाबला 

साउथ अफ्रीका के लिए वियान मुल्डर ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में चार विकेट और दूसरी पारी में दो विकेट अपने नाम किए। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में काइल वेरेनी ने 59 रन और एडन मारक्रम ने 51 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में 246 रन बना पाई।  

यह भी पढ़ें

WI vs SA: साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में मिली 40 रनों से मात

DPL 2024 के पहले मैच में मिली ऋषभ पंत की पुरानी दिल्ली-6 को हार, साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज ने जीता मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement