Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, इस स्पिनर को बुलाया गया वापस

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, इस स्पिनर को बुलाया गया वापस

South Africa vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को चांस मिला है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 30, 2024 23:46 IST
Keshav Maharaj- India TV Hindi
Image Source : GETTY Keshav Maharaj

South Africa Cricket Team: साउथ अफ्रीका की टीम बांग्लादेश के खिलाफ अक्टूबर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट मुकाबला 21 से 25 अक्टूबर तक खेला जाएगा। अब टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में सेनुरन मुथुसामी को वापस बुलाया गया है। वह स्पिन तिकड़ी का हिस्सा होंगे, जिसमें केशव महाराज और डेन पीड्ट शामिल हैं। टेस्ट सीरीज के लिए कप्तान टेम्बा बावुमा को बनाया गया है। 

सेनुरन मुथुसामी ने अभी तक खेले हैं तीन टेस्ट मैच

सेनुरन मुथुसामी ने अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में साल 2019 में डेब्यू किया था। जबकि उन्होंने आखिरी मैच साल 2023 में खेला था। वह बाएं हाथ से ऑर्थोडॉक्स गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने अभी तक कुल तीन टेस्ट खेले हैं, जिसमें 2 विकेट लिए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम पर 30.41 की औसत से 247 विकेट और लगभग 5,000 रन दर्ज हैं। अफ्रीकी टीम में कैगिसो रबाडा तेज गेंदबाजी आक्रमण को लीड करते हुए नजर आएंगे। टीम में नांद्रे बर्गर, डेन पैटर्सन और वियान मुल्डर को भी चुना गया है। लुंगी एनगिडी को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। 

सेनुरन मुथुसामी के लिए बड़ा मौका: साउथ अफ्रीकी कोच

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच शुक्री कॉनराड ने कहा कि मैं सबसे पहले दोनों बोर्डों, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि सीरीज आगे बढ़े। बांग्लादेश क्रिकेट टीम घरेलू मैदान पर एक मजबूत टीम बन गई है और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा। इसलिए हमने परिस्थितियों के अनुसार टीम चुनी है। हमारे पास तीन फ्रंटलाइन स्पिनर हैं और उनमें से सभी जरूरत पड़ने पर किसी भी समय आगे बढ़ने की क्षमता रखते हैं। यह सेनुरन मुथुसामी जैसे किसी व्यक्ति के लिए एक शानदार मौका है, जो बल्ले और गेंद दोनों से छाप छोड़ने की क्षमता रखता है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम: 

टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नंद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, डेन पैटरसन, डेन पिड्ट, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रयान रिकेल्टन, और काइल वेरिन

यह भी पढ़ें: 

Irani Cup 2024 में मुंबई और ROI टीम के बीच होगी भिड़ंत, जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

इस तारीख को होगा SA20 2025 ऑक्शन, जानें भारत में कैसे देख सकेंगे Live

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement