Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. साउथ अफ्रीका की टीम ने किया बड़ा कमाल, तोड़ दिया पाकिस्तान का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका की टीम ने किया बड़ा कमाल, तोड़ दिया पाकिस्तान का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

IRE vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को एकतरफा 174 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में अफ्रीकी टीम ने पाकिस्तान के 17 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 05, 2024 8:01 IST
Van Der Dussen- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका टीम ने तोड़ा पाकिस्तान का 17 साल पुराना रिकॉर्ड।

साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच यूएई के अबू धाबी ग्राउंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को खेला गया, जिसमें अफ्रीकी टीम ने आयरलैंड को 174 रनों से मात देने के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने पाकिस्तान के 17 साल पुराने के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ने का काम किया। साउथ अफ्रीका ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिस्टन स्टब्स की शतकीय पारी के दम पर 50 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 343 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा करते हुए आयरिश टीम 169 के स्कोर पर सिमट गई।

अबू धाबी के ग्राउंड पर वनडे में बना सबसे ज्यादा स्कोर

अबू धाबी के ग्राउंड पर वनडे में इस मुकाबले से पहले एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम पर था जो उन्होंने साल 2007 में श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में बनाया था। इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 313 रनों का स्कोर बनाया था। अब इसे साउथ अफ्रीका की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ हुए मैच में तोड़ते हुए उसे अपने नाम कर लिया है। अफ्रीकी टीम से ट्रिस्टन स्टब्स ने जहां 81 गेंदों में 8 चौके और तीन छक्कों की मदद से 112 रनों की बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी खेली तो वहीं काइल वेरेनी के बल्ले से 67 रन देखने को मिले।

अबू धाबी के स्टेडियम में वनडे मैच में सर्वाधिक स्कोर

साउथ अफ्रीका - 343 रन (बनाम आयरलैंड, साल 2024)

पाकिस्तान - 313 रन (बनाम श्रीलंका, साल 2007)

पाकिस्तान - 308 रन (बनाम वेस्टइंडीज, साल 2016)

न्यूजीलैंड - 303 रन (बनाम पाकिस्तान, साल 2009)

न्यूजीलैंड - 299 रन (बनाम पाकिस्तान, साल 2014)

आयरलैंड ने पहले 10 ओवर्स में ही गंवा दिए थी आधी टीम

सीरीज के इस दूसरे वनडे में आयरलैंड की टीम 345 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पहले 10 ओवर्स में ही 50 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद 117 के स्कोर तक टीम के 9 विकेट गिर गए थे। यहां से 10वें विकेट के लिए जरूर 52 रनों की साझेदारी देखने को मिली लेकिन उस समय तक आयरलैंड के हाथ से ये मैच पूरी तरह जा चुका था। इस मैच में अफ्रीकी टीम के लिए गेंदबाजी में लिजाद विलियम्स ने 3 जबकि लुंगी एन्गीडी और ब्रिजोन फार्च्युन 2-2 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 7 अक्टूबर को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

ODI और T20 सीरीज के लिए 2 टीमों का ऐलान, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर बने कप्तान

भारतीय क्रिकेट में पहली बार होगा कुछ ऐसा, दुबई में इस खास मिशन पर उतरेगी महिला टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement