Monday, July 01, 2024
Advertisement

INDW vs SAW: स्नेह राणा हुईं दिग्गजों की लिस्ट में शुमार, भारतीय टीम के पास अभी भी पारी से जीत हासिल करने का मौका

INDW vs SAW: चेन्नई के मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो अफ्रीकी टीम फालोऑन मिलने के बाद अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 232 रन बना चुकी थी। वहीं अभी भी वह भारत के पहले पारी के स्कोर से 105 रन पीछे है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 30, 2024 18:39 IST
Indian Women vs South Africa Women- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय महिला बनाम साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम, पहला टेस्ट, चेन्नई

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच एक मैच की टेस्ट सीरीज का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो साउथ अफ्रीकी महिला टीम फालोऑन मिलने के बाद अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 232 रन बना चुकी थी, जिसमें सुने लुस के बल्ले से जहां 109 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान वोल्वाडार्ट 93 और मरिजाने केप 15 रन बनाकर खेल रही थी। भारतीय महिला टीम ने अफ्रीकी टीम की पहली पारी को इस मुकाबले में सिर्फ 266 रनों के स्कोर पर समेट दिया जिसमें स्नेह राणा की गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 8 विकेट हासिल किए।

स्नेह राणा ने भारत के लिए महिला टेस्ट क्रिकेट में किया दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से काफी शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें टीम ने अपनी पहली पारी को 603 के बड़े स्कोर पर घोषित किया। वहीं गेंदबाजी में स्नेह राणा ने कमाल दिखाते हुए अफ्रीकी टीम को फालोऑन कराने में अहम भूमिका अदा की। स्नेह ने 25.3 ओवर्स की गेंदबाजी में 77 रन देते हुए 8 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा दीप्ति शर्मा 2 विकेट अपने नाम करने में कामयाब। स्नेह राणा अब भारत के लिए महिला टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाली दूसरी खिलाड़ी बन गई हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर नीतू डेविड हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ साल 1995 में खेले गए टेस्ट मैच में एक पारी में 53 रन देते हुए 8 विकेट हासिल किए थे।

भारत के लिए महिला टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाली खिलाड़ी

नीतू डेविड - 55 रन देकर 8 विकेट (बनाम इंग्लैंड, साल 1995)

स्नेह राणा - 77 रन देकर 8 विकेट (बनाम साउथ अफ्रीक, साल 2024)

गार्गी बनर्जी - 9 रन देकर 6 विकेट (बनाम न्यूजीलैंड, साल 1985)

डायना इडुल्जी - 64 रन देकर 6 विकेट (बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 1984)

शुभांगी कुलकर्णी - 99 रन देकर 6 विकेट (बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 1977)

ये भी पढ़ें

अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, पहले नंबर पर पहुंचे, T20 वर्ल्ड कप में ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय

जय शाह ने सूर्या को दिया खास मेडल, कोच ने बताई ऐतिहासिक कैच के पीछे की प्रैक्टिस की कहानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement