Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. INDW vs NEPW: सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ स्मृति मंधाना का बड़ा बयान, कहा - किसी टीम को आप हल्के में नहीं ले सकते

INDW vs NEPW: सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ स्मृति मंधाना का बड़ा बयान, कहा - किसी टीम को आप हल्के में नहीं ले सकते

INDW vs NEPW: महिला टी20 एशिया कप 2024 में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में देखने को मिला जिसमें उन्होंने तीनों ही मैचों को एकतरफा तरीके से अपने नाम किया। नेपाल के खिलाफ मुकाबले को टीम इंडिया 82 रनों से जीतने में कामयाब रही।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 24, 2024 7:03 IST
Shafali Verma And Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : GETTY शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना

श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रही महिला टी20 एशिया कप में भारतीय टीम ने नेपाल की महिला टीम के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले को 82 रनों से जीतने में कामयाबी हासिल की। वहीं इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का कर लिया है। नेपाल की टीम के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी हरमनप्रीत कौर की जगह पर स्टार ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना संभाल रही थी। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 178 रनों का स्कोर बनाया था जिसमें बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिला। वहीं मुकाबले में जीत के बाद कप्तान मंधाना ने सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों को भी मौका मिलना जरूरी

स्मृति मंधाना ने नेपाल के खिलाफ मुकाबले के बाद कहा कि एक ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर ऐसा काफी कम ही होता है कि आपको बल्लेबाजी करने का मौका ना मिल सके। टीम के अन्य बल्लेबाजों को भी मौका मिलना जरूरी था जिसमें मध्यक्रम ने पिछले मुकाबले में बल्लेबाजी नहीं की थी। यहां के हालात थोड़ा अलग हैं तो ऐसे में आपको इसे समझने का मौका मिलना चाहिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान भी मिडिल ऑर्डर को अधिक बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। हमने महिला प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद से ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी थी और आगामी वर्ल्ड कप से पहले हम लगातार कई चीजों में सुधार में आगे बढ़ रहे हैं।

सेमीफाइनल में आप किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते

नेपाल के खिलाफ मुकाबले के बाद स्मृति मंधाना ने सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर भी कहा कि आप इस तरह के मुकाबलों में किसी भी टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकते हैं। हमारे पास अब 2 दिन का समय है जिसमें हम आराम करने के साथ अभ्यास भी करेंगे। बता दें कि भारतीय महिला टीम को टी20 एशिया कप में अपना सेमीफाइनल मुकाबला 26 जुलाई को भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से खेलना है जिसमें उसे ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से खेलना होगा।

ये भी पढ़ें

नीरज चोपड़ा को गोल्ड जीतने के लिए 2 प्लेयर्स से मिलेगी कड़ी चुनौती! पेरिस ओलंपिक में रहना होगा सावधान

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मान ली 'हार', अब ICC पर छोड़ दिया ये बड़ा काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement