Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने नई टीम के साथ जोड़ा नाता, इस लीग में 2 बार जीत चुकी है खिताब

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने नई टीम के साथ जोड़ा नाता, इस लीग में 2 बार जीत चुकी है खिताब

स्मृति मंधाना ने वुमेंस बिग बैश लीग में नई टीम का दामन थाम लिया है। एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने आगामी सीजन के लिए उन्हें अपने साथ जोड़ा है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 27, 2024 9:32 IST
Smriti mandhana- India TV Hindi
Image Source : GETTY Smriti mandhana

Smriti Mandhana WBBL: वुमेंस बिग बैश लीग में भारत की सुपरस्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना को एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने आगामी सीजन के लिए साइन किया है। मंधाना को ऑक्शन से पहले ही प्री-ड्राफ्ट साइन किया गया है। वुमेंस बिग बैश लीग में उनकी ये चौथी टीम होगी। इससे पहले वह  ब्रिस्बेन हीट, होबार्ट हरिकेंस और सिडनी थंडर के साथ खेल चुकी हैं। भारत की वुमेंस प्रीमियर लीग में मंधाना ने आरसीबी की कप्तानी करते हुए खिताब दिलाया था, जिसके कोच ल्यूक विलियम्स थे। WBBL में एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच भी ल्यूक विलियम्स हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए उत्सुक: मंधाना 

स्मृति मंधाना ने कहा कि मैं हमेशा ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए उत्सुक रहती हूं और स्ट्राइकर्स जैसी बेहतरीन टीम में योगदान देने के अवसर को लेकर उत्साहित हूं। मैं ल्यूक के साथ काम करना जारी रखने के लिए रोमांचित हूं। साथ में हमारे पिछले अनुभव बहुत फायदेमंद रहे हैं और मैं इसे आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं।

एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच ल्यूक विलियम्स ने कहा कि स्मृति मंधाना के पास प्रतिभा है। हम स्ट्राइकर्स में उनका स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। उनके पास अनुभव और तकनीक है। मैं टीम और मैदान पर उनके द्वारा लाए गए समर्पण और ऊर्जा को प्रत्यक्ष रूप से जानता हूं। हम आगामी सीजन में सफलता के लिए आगे बढ़ेंगे।

मंधाना ने वुमेंस बिग बैश लीग में बनाए 784 रन 

स्मृति मंधाना बेहतरीन बैटिंग करने के लिए जानी जाती हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकती हैं। WBBL में साल 2021 में थंडर के लिए अपने सीजन के दौरान उन्होंने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ 64 गेंदों पर नाबाद 114 रन बनाए, जो टूर्नामेंट के इतिहास में संयुक्त दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। मंधाना ने अभी तक वुमेंस बिग बैश लीग में खेलते हुए कुल 784 रन बनाए हैं। 

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने दो बार जीता WBBL का खिताब

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने दो बार वुमेंस बिग बैश लीग का खिताब जीता है।आठवें सीजन के फाइनल में उन्होंने सिडनी सिक्सर्स को 10 रनों से हराया था। वहीं 9वें सीजन के फाइनल में उन्होंने ब्रिस्बेन हीट को हराकर टाइटल का बचाव किया था। अब 10वें सीजन उनकी निगाहें खिताब की हैट्रिक लगाने पर होंगी। 

यह भी पढ़ें

स्पेन क्रिकेट टीम ने ध्वस्त किया ऐतिहासिक वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारतीय टीम भी नहीं कर पाई ऐसा कमाल

BCCI ने किया प्राइज मनी का ऐलान, विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पर लिया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement