Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC ODI Rankings में स्मृति मंधाना को हुआ बड़ा फायदा, अब इस नंबर पर पहुंची भारतीय स्टार प्लेयर

ICC ODI Rankings में स्मृति मंधाना को हुआ बड़ा फायदा, अब इस नंबर पर पहुंची भारतीय स्टार प्लेयर

स्मृति मंधाना की गिनती भारत की बेहतरीन प्लेयर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। अब वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 21, 2024 7:08 IST
Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : GETTY Smriti Mandhana

Women ICC ODI Rankings: महिलाओं की आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत की स्मृति मंधाना को फायदा हुआ है। वहीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी पोजीशन बरकरार रखी है। अपनी कप्तानी में श्रीलंका को एशिया कप का खिताब दिलाने वाली चमारी अट्टापट्टू को आईसीसी वनडे रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वह आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेली थीं। 

टॉप-10 में दो भारतीय प्लेयर हैं शामिल

भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना महिलाओं की नवीनतम आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक पायदान के सुधार के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। मंधाना के नाम 738 रेटिंग अंक है और वह वनडे फॉर्मेट में भारत की शीर्ष रैंकिंग वाली बल्लेबाज है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस सूची में अपना नौवां स्थान बरकरार रखा है। टॉप-10 में सिर्फ ये भारतीय महिला प्लेयर ही शामिल हैं। 

चमारी अट्टापट्टू को हुआ नुकसान

श्रीलंका की दिग्गज बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई हैं। जबकि टीम की उनकी साथी बल्लेबाज नीलाक्षिका डी सिल्वा (तीन पायदान ऊपर 32वें), हर्षिता समरविक्रमा (आठ स्थान के सुधार के साथ 44वें) और कविशा दिलहारी (चार स्थान के सुधार के साथ 50वें पायदान) ने अपनी रैंकिंग में सुधार किया। समरविक्रमा ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रीलंका के लिए दमदार प्रदर्शन किया था। 

दूसरे टी20 इंटरनेशनल में 44 गेंद में 65 रन बनाने वाली समरविक्रमा तीन स्थान के सुधार के साथ 13वें तो वहीं 75 गेंद में 119 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाली लुईस चार स्थान के सुधार के साथ 21 स्थान पर पहुंच गईं। लुईस इससे पहले जुलाई 2022 में इस रैंकिंग पर पहुंची थी। हर्षिता समरविक्रमा और आयरलैंड की सलामी बल्लेबाज गैबी लुईस करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रही हैं। 

पहले नंबर पर मौजूद हैं नेट सेवियर ब्रंट

पहले नंबर पर इंग्लैंड की नेट सेवियर ब्रंट मौजूद हैं। उनके 783 रेटिंग अंक हैं। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ट हैं। उनके इस सम 756 रेटिंग अंक हैं और तीसरे पायदान पर भारत की स्मृति मंधाना मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें

क्यों चार तेज गेंदबाजों के साथ खेल रहा पाकिस्तान? कप्तान ने दिया बड़ा बयान

'कप्तानी के पीछे भागने के बजाय गेंदबाजी पर करें फोकस', बुमराह को पूर्व पाक क्रिकेटर ने दे डाली नसीहत 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement