Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. स्मृति मंधाना को ICC T20 Rankings में जबरदस्त फायदा, रेणुका सिंह ने भी मचाई उथल-पुथल

स्मृति मंधाना को ICC T20 Rankings में जबरदस्त फायदा, रेणुका सिंह ने भी मचाई उथल-पुथल

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। अब उन्हें इसका फायदा आईसीसी टी20 रैंकिंग में मिला है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 30, 2024 16:34 IST
Renuka Singh And Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : GETTY Renuka Singh And Smriti Mandhana

Women ICC T20 Rankings Smriti Mandhana: महिला टी20 एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। फाइनल मैच को छोड़कर पूरे टूर्नामेंट में भारतीय प्लेयर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था। अब अच्छे प्रदर्शन का इनाम भारतीय महिला प्लेयर्स को आईसीसी रैंकिंग में मिला है। स्मृति मंधाना और रेणुका की आईसीसी टी20 रैंकिंग में बढ़ोत्तरी हुई है। 

एशिया कप 2024 के फाइनल में लगाया था अर्धशतक

महिला टी20 एशिया कप 2024 के फाइनल में स्मृति मंधाना को छोड़कर बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे। मंधाना ने शानदार 60 रनों की पारी खेली थी। उनकी वजह से ही टीम सम्मानजक स्कोर तक पहुंच पाई थी। जब नेपाल के खिलाफ मैच में नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर को रेस्ट दिया गया था। तब उन्होंने कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाली थी। अब मंधाना को महिलाओं की आईसीसी टी20 रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। वह चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं। उनके 743 रेटिंग अंक हैं। 

टॉप-10 में इकलौती भारतीय महिला प्लेयर

स्मृति मंधाना बल्लेबाजों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप-10 में इकलौती भारतीय महिला प्लेयर शामिल हैं। उनके अलावा शेफाली वर्मा 11वें नंबर पर मौजूद हैं। शेफाली के 631 रेटिंग अंक हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन किया है। कप्तान हरमनप्रीत कौर 16वें नंबर पर मौजूद हैं। उनके 607 रेटिंग अंक हैं और उन्हें पांच स्थान का नुकसान हुआ है। 

रेणुका सिंह को रैंकिंग में हुआ फायदा

महिलाओं की आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत की रेणुका सिंह को तगड़ा फायदा हुआ है। वह चार स्थान फायदे के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं। उनके इस समय 722 रेटिंग अंक हैं। महिला एशिया कप में उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था और टूर्नामेंट में 7 विकेट अपने नाम किए थे। इंग्लैंड की सोफी एस्सेलेटोन टॉप पर हैं जबकि दीप्ति शर्मा तीसरे स्थान पर हैं। दीप्ति के 755 रेटिंक अंक हैं।

यह भी पढ़ें: 

मनु भाकर जीत सकती हैं भारत के लिए और ओलंपिक मेडल, इस दिन होगा मुकाबला 

Olympics 2024: मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने रचा इतिहास, भारत ने जीता एक और ब्रॉन्ज मेडल 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement