Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रीलंका ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इन खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इन खिलाड़ियों को मिला मौका

SL vs NZ: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में कुल दो मुकाबले खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मुकाबला 18 सितंबर से खेला जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 16, 2024 12:48 IST
Sri Lanka Cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट टीम

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाना है। इस सीरीज की शुरुआत 18 सितंबर से हो रही है। श्रीलंकाई टीम ने इस सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया है। इस स्क्वाड में उन्होंने कुल 16 खिलाड़ियों को मौका दिया है। श्रीलंकाई टीम पिछले कुछ समय से अच्छा क्रिकेट खेल रही है। ऐसे में फैंस को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के दौरान रोमांचक मुकाबलों की उम्मीद है। श्रीलंका की टीम धनंजय डी सिल्वा की कप्तानी में यह सीरीज खेलेगी।

अच्छे फॉर्म में है श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका की टीम पिछले दो सीरीज से कमाल का प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने हाल ही में 

टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हराया था। वहीं इंग्लैंड दौरे पर भले ही उनकी टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इन सभी मुकाबलों में श्रीलंका ने कमाल की टक्कर दी है। श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले को एकतरफा अंदाज में जीता था। ऐसे में कीवी टीम उन्हें हलके में लेने की भूल नहीं करेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जानी वाली यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने जा रही है। न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में इस वक्त तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं श्रीलंकाई टीम 5वें नंबर पर है।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 18 सितंबर से होगी। जहां पहला टेस्ट मैच गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 सितंबर से खेला जाएगा। इस मुकाबले का आयोजन भी गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में किया जाएगा। न्यूजीलैंड ने काफी पहले अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया था। उनकी टीम नोएडा से श्रीलंका पहुंच गई है। इस सीरीज से पहले उन्हें नोएडा में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलनी थी, लेकिन लगातार पांच दिनों तक हुई बारिश के कारण इस पूरे मैच में रद्द करना पड़ा था।

टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का स्क्वाड

धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, कामिंदु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, ओशादा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, असिथा फर्नांडो, दिनेश चांडीमल, विश्व फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, जेफरी वेंडरसे, मिलन रथ्नायके

यह भी पढ़ें

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक खेले गए इतने टेस्ट, कब हुआ था पहला मुकाबला

इंग्लैंड के बेस्ट कप्तान बनने के लिए बटलर यह बड़ा फैसला लेने को तैयार, छोड़ सकते हैं टीम में यह भूमिका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement