Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शुभमन गिल ने पकड़ा ऐसा कैच कि ऋषभ पंत भी रह गए दंग, Video देख आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन

शुभमन गिल ने पकड़ा ऐसा कैच कि ऋषभ पंत भी रह गए दंग, Video देख आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन

Duleep Trophy 2025: भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी आज से शुरू हुई दलीप ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें इंडिया ए और बी के बीच मुकाबले में शुभमन गिल ने ऋषभ पंत को पवेलियन भेजने के लिए पीछे की तरफ दौड़ते हुए शानदार कैच लपका।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 05, 2024 15:49 IST
Shubman Gill And Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : BCCI/SCREENGRAB दलीप ट्रॉफी 2025 में शुभमन गिल ने पीछे दौड़ते हुए पकड़ा ऋषभ पंत का शानदार कैच।

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले 4 महीनों अंदर 10 टेस्ट मैच खेलने हैं। टीम इंडिया ने इस साल पिछला टेस्ट मुकाबला मार्च महीने में खेला था और अब आगामी 19 सितंबर से उसे बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। लंबे फॉर्मेट की तैयारी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कई स्टार खिलाड़ी आज से शुरू हुई दलीप ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें शुभमन गिल और ऋषभ पंत जैसे प्लेयर शामिल हैं। इंडिया ए टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे शुभमन गिल ने इंडिया बी के खिलाफ मुकाबले में पहले ही दिन ऋषभ पंत का एक ऐसा शानदार कैच लपका जिसे देख फैंस अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाए।

ऋषभ पंत ने मिड ऑफ के ऊपर से शॉट मारने का किया था प्रयास

इंडिया बी टीम पहले दिन के खेल में 67 रन के स्कोर पर अपने शुरुआती तीन विकेट गंवा चुकी थी, जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने अपने स्वाभाविक अंदाज में खेलने का प्रयास किया 9 गेंदों का सामना करने के बाद पंत एक चौके की मदद से 7 रन बना भी चुके थे। इसके बाद पंत ने अपनी पारी की 10वीं गेंद पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया। अकाश दीप जो गेंदबाजी कर रहे थे उनकी बॉल पर पंत ने मिड ऑफ के ऊपर से हवा में शॉट खेलने का प्रयास किया जिसपर गेंद काफी ऊंची चली गई। उस समय वहां पर फील्डिंग कर रहे शुभमन गिल ने गेंद को देखते हुए पीछे की तरफ दौड़ लगा और एक मिनट पर अपना ध्यान गेंद से नहीं भटकने दिया। गिल ने आखिर जब देखा कि वह गेंद से थोड़ा दूर रह जाएंगे तो उन्होंने हवा में ही छलांग लगाने के साथ गेंद को दोनों हाथों से लपक लिया। इस कैच को देखकर पंत भी मैदान पर थोड़ी देर के लिए हैरान रह गए और उन्हें 7 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा।

मुशीर खान ने संभाली एक छोर से पारी

दलीप ट्रॉफी के पहले दिन के खेल में अब तक काफी रोमांच देखने को मिला है, जिसमें इंडिया ए टीम के गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से जरूर प्रभावित किया है। वहीं इंडिया बी टीम जिन्होंने 94 के स्कोर पर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए थे, उनकी पारी को मुशीर खान ने संभाला हुआ है। मुशीर ने खबर लिखे जाने तक 161 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन बना लिए थे और इंडिया बी टीम का स्कोर 150 रनों के करीब पहुंच चुका था।

ये भी पढ़ें

खास चेले के बर्थडे पर युवराज ने खींची टांग, बधाई देते हुए कहा- तू ना सुधरेगा, सिंगल भी ले लो महाराज

रिटायर होने के बाद भी भारतीय क्रिकेटर भर रहे इतना मोटा टैक्स, विराट कोहली के अलावा एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर का भी नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement