Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शुभमन गिल को स्विंग गेंदबाजी के आगे सामने आ रही मुश्किलें, Duleep Trophy में कुछ इस तरह हो गए हो गए बोल्ड

शुभमन गिल को स्विंग गेंदबाजी के आगे सामने आ रही मुश्किलें, Duleep Trophy में कुछ इस तरह हो गए हो गए बोल्ड

Duleep Trophy: भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी इस समय दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं, जिसमें इंडिया ए टीम की कप्तानी शुभमन गिल कर रहे हैं। गिल दूसरे दिन के खेल में जब बल्लेबाजी करने उतरे तो नवदीप सैनी की शानदार इनस्विंग गेंद को वह नहीं समझ पाए और बोल्ड हो गए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 06, 2024 22:05 IST
Navdeep Saini Bowled Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC/SCREENGRAB शुभमन गिल दलीप ट्रॉफी में नवदीप सैनी की शानदार गेंद पर बोल्ड हो गए।

दलीप ट्रॉफी 2025 का पहला दिन काफी रोमांचक रहा था, जिसमें दोनों ही मुकाबलों में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला था। वहीं दूसरे दिन के खेल में भी अब तक कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। दलीप ट्रॉफी में इस बार भारतीय क्रिकेट टीम के कई बड़े खिलाड़ी भी खेल रहे हैं, जिसमें एक नाम शुभमन गिल का भी जो इंडिया ए टीम की कप्तानी कर रहे हैं। गिल के प्रदर्शन पर सभी की नजरें टिकी हुई थी जिसमें उन्होंने इंडिया ए टीम की पहली पारी में सिर्फ 25 रन बनाए और नवदीप सैनी के गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। गिल जिस तरह से आउट हुए उससे भारतीय टीम की चिंता बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले जरूर बढ़ गई है।

नवदीप सैनी की अंदर आती गेंद को नहीं समझ पाए शुभमन गिल

इंडिया ए टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए 50 रनों तक स्कोर पर बिना किसी नुकसान के पहुंचा दिया। इसके बाद जब इंडिया ए टीम का स्कोर 57 रन था तो उस समय नवदीप सैनी की एक गेंद को पढ़ने में शुभमन गिल गलती कर बैठे जिस पर उनका ऑफ स्टंप उड़ गया। सैनी ने गिल को ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी जिसपर गिल ने कोई शॉट नहीं खेलने का फैसला किया लेकिन बॉल तेजी के साथ अंदर की तरफ स्विंग की और सीधे ऑफ स्टंप से जाकर टकरा गई। बोल्ड होने के बाद गिल भी थोड़ी देर के लिए अचंभित दिखाई दिए। शुभमन गिल 43 गेंदों का सामना करने के बाद 3 चौकों की मदद से 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

गिल के प्रदर्शन से टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन

शुभमन गिल को टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें नंबर 3 पर खिलाने का फैसला किया गया, जिसमें गिल ने अब तक इस पोजीशन पर 17 पारियां खेली हैं और 41.20 के औसत से 618 रन बनाए हैं। इस दौरान गिल के बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं। हालांकि तेज और स्विंग गेंदबाजी के सामने गिल की इस कमजोरी ने जरूर भारतीय टीम की टेंशन को बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें

19 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

LLC 2024 Schedule: 4 शहर, 25 मैच, लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान; खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement