Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रेयस अय्यर के लिए बंद हो गए टीम इंडिया के दरवाजे? सेलेक्टर्स ने एक झटके में किया टीम से बाहर

श्रेयस अय्यर के लिए बंद हो गए टीम इंडिया के दरवाजे? सेलेक्टर्स ने एक झटके में किया टीम से बाहर

Shreyas Iyer: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बीसीसाआई ने टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर को जगह नहीं मिली है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 09, 2024 2:42 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shreyas Iyer

Shreyas Iyer Indian Team: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया है। अय्यर बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से पहले ही आउट हैं। अब उनके ऊपर पर दोहरी मार पड़ी है। दलीप ट्रॉफी में उन्होंने इंडिया-डी की तरफ से अर्धशतक लगाया था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया और वह टीम में जगह नहीं बना सके। 

युवा प्लेयर्स ने ले ली टीम इंडिया में जगह

श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। तब उन्होंने पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया। पर अय्यर टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।  वह अपनी पिछली 12 पारियों में एक भी अर्धशतक दर्ज करने में असफल रहे। श्रेयस अय्यर की जगह भारतीय टीम में इस समय सरफराज खान और ध्रुव जुरेल जैसे युवा प्लेयर्स अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन से इन प्लेयर्स ने सभी को प्रभावित किया था। इन दोनों ही खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में चांस मिला है। 

घरेलू क्रिकेट में लगातार बनाने होंगे रन

श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों में खेले थे। इसके बाद अगले तीन मैचों से उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया। तब से ही वह टेस्ट टीम में आने के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं। अब उनको टीम में जगह नहीं मिली है, तो उन्हें घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने होंगे और सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचना होगा। वनडे फॉर्मेट में उनकी जगह पर खतरा मंडरा रहा है। वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया का हिस्सा था। लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए थे। 

ऐसा रहा है श्रेयस अय्यर का करियर

श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए 14 टेस्ट मैचों की 24 पारियों में 36.96 की औसत से 811 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। अय्यर ने इसके अलावा 62 वनडे मैचों में 2421 रन और 51 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1104 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement