Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आईपीएल चैंपियन खिलाड़ी के लिए अच्छी खबर, इस सीरीज में हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

आईपीएल चैंपियन खिलाड़ी के लिए अच्छी खबर, इस सीरीज में हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

Team India: साल 2023 में अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को ​आईपीएल का खिताब जीतने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर की जल्द ही भारतीय टीम में वापसी की संभावना है। हालांकि वे फिलहाल वनडे खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 19, 2024 12:29 IST
shreays iyer- India TV Hindi
Image Source : AP आईपीएल चैंपियन खिलाड़ी के लिए अच्छी खबर

Indian Cricket Team: टीम इंडिया इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप 2024 में व्यस्त है। जहां कुल 15 खिलाड़ी स्क्वाड में हैं। यही कारण है कि बाकी भारतीय खिलाड़ी इस वक्त बाहर बैठे हुए हैं और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के बाद कई सीरीज हैं, जिसमें इन्हें खेलने का मौका मिल सकता है। इस बीच सवाल ये है कि आईपीएल 2024 का खिताब जीतने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर की क्या भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। जी हां, कहा जा सकता है कि श्रेयस अय्यर के लिए अच्छे दिन आते हुए नजर आ रहे हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हो सकती है श्रेयस अय्यर की वापसी

आईपीएल चैंपियन कप्तान श्रेयस अय्यर के अंतरराष्ट्रीय कैरियर को नया जीवन मिल सकता है। उनकी कप्तानी में ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने साल 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया था। इस बीच ही बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से ही बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब उनकी वापसी हो सकती है। माना जा रहा है कि जुलाई में जब भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी, उसमें श्रेयस अय्यर वापस आ सकते हैं। सीरीज में तीन मुकाबले खेले जाएंगे। इतना ही नहीं खबर तो ये भी है कि श्रेयस अय्यर को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में चुना जा सकता है। हालां​कि इसको लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। 

वनडे विश्व कप में किया था टीम इंडिया के लिए बेहतर प्रदर्शन 

बड़ी बात ये भी है कि भले ही टी20 क्रिकेट में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन उस तरह का ना रहा हो, जिसकी उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वनडे में तो वे अच्छा खेल दिखाते आए हैं। पिछले साल खेले गए वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे और इस दौरान उनके बल्ले से कुछ अच्छी पारियां आई थी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि श्रेयस अय्यर इस समय एनसीए में नहीं हैं। एनसीए में अधिकांश वे क्रिकेटर हैं जिन्होंने आईपीएल में अच्छा खेला है और जिम्बाब्वे जा सकते हैं। जानकारी मिली है कि उसमें अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नीतिश रेड्डी, विजयकुमार विशाख, यश दयाल आदि शामिल हैं। 

टेस्ट और वनडे पर रहेगा भारतीय टीम का फोकस 

जानकारी मिली है कि श्रेयस अय्यर श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जा सकते हैं। उन्होंने साल 2023 के वनडे विश्व कप में 500 से अधिक रन बनाए थे और उसका औसत भी 50 के करीब है। इस बीच माना जा रहा है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ी अब वनडे और टेस्ट पर फोकस करेंगे क्योंकि सितंबर 2024 से जनवरी 2025 के बीच नौ डब्ल्यूटीसी टेस्ट खेले जाने हैं। इनमें बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में दो दो टेस्ट, आस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट और पाकिस्तान में वनडे चैम्पियंस ट्रॉफी शामिल है। जिम्बाब्वे जाने वाली टीम में रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान, खलील अहमद जैसे आईपीएल स्टार होंगे। हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव को आराम नहीं दिया गया तो वे कप्तान और उपकप्तान हो सकते हैं, हालांकि दोनों आईपीएल की शुरुआत से लगातार खेल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 

Video: विराट कोहली को वेस्टइंडीज में मिला खास तोहफा, प्रैक्टिस सेशन में हुई दिग्गज खिलाड़ी से मुलाकात

नीरज चोपड़ा ने पावो नूरमी गेम्स में जीता गोल्ड, लगाया 85.97 मीटर का बेस्ट थ्रो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement