Saturday, July 06, 2024
Advertisement

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खत्म हुआ KKR के फैंस का लंबा इंतजार, IPL में 10 साल बाद देखने को मिला ये खास पल

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉप-2 में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसका मतलब ये है कि केकेआर प्लेऑफ में पहला क्वालीफायर-1 मैच खेलेगी। इस मैच को जीतकर उसके पास सीधा फाइनल में पहुंचने का मौका होगा।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 14, 2024 7:41 IST
KKR captain Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : PTI KKR को IPL में 10 साल बाद देखने को मिला ये खास पल

Shreyas Iyer Kolkata Knight Riders: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पहली ही पक्की कर चुकी है। वह इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली अभी तक इकलौती टीम है। बाकी तीन जगहों के लिए कई टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। लेकिन श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने इस सीजन काफी शानदार खेल दिखाया है। केकेआर को इस सीजन में अपना 13वां मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना था। ये मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया। ये मैच ना खेले जाने का फायदा भी केकेआर की टीम को हुआ है। 

टॉप-2 में केकेआर की जगह पक्की 

कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाने वाला मैच रद्द रहा, जिसके चलते दोनों टीमों के 1-1 अंक दिया गया। ऐसे में केकेआर की टीम के अब 19 अंक हो गए हैं। इसका मतलब ये है कि अब राजस्थान की टीम के अलावा कोई भी टीम उनसे प्वॉइंट्स टेबल में आगे नहीं निकल सकती है। जिसके चलते केकेआर लीग स्टेज को टॉप-2 में रहकर खत्म करेगी और वह पहला क्वालीफाई मैच में खेलती हुई नजर आएगी। क्वालीफायर-1 में प्वॉइंट्स टेबल में टॉप दो स्थान पर रहने वाली टीमें भिड़ती हैं। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचती है।

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खत्म हुआ लंबा इंतजार 

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पिछले दो सीजन काफी खराब रहे थे। इन दोनों सीजन में टीम 7वें पायदान पर रही थी। लेकिन इस बार टीम ने दमदार वापसी की और टॉप-2 में अपनी जगह पक्की की। बता दें आईपीएल में साल 2014 के बाद ये पहला मौका है जब केकेआर की टीम लीग स्टेज को टॉप-2 में रहते हुए खत्म करेगी। इसका मतलब के कि श्रेयस अय्यर पिछले 10 साल में केकेआर के पहले कप्तान बने हैं जिसने टीम को टॉप-2 तक पहुंचाया है। 

खिताब जीतने की बड़ी दावेदार बनी KKR 

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए टॉप-2 में पहुंचना अच्छे संकेत भी है। दरअसल, केकेआर की टीम इससे पहले सिर्फ 2 बार ही टॉप-2 में अपनी जगह बना सकी है। केकेआर इससे पहले साल 2012 और 2014 में टॉप-2 में रही थी। इन दोनों मौकों पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चैंपियन भी बनी थी। ऐसे में इस बार भी वह टॉप-2 तक तो पहुंच गई है, लेकिन ट्रॉफी जीतती है या वहीं ये देखने वाली बात होगी। 

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में गुजरात टाइटंस के साथ पहली बार हुआ ऐसा 

16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स, फिर भी प्लेऑफ की रेस से हो सकती है बाहर; LSG की एंट्री संभव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement