Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Duleep Trophy 2024: श्रेयस अय्यर के नहीं आ पा रहे अच्छे दिन, एक बार फिर डक का शिकार

Duleep Trophy 2024: श्रेयस अय्यर के नहीं आ पा रहे अच्छे दिन, एक बार फिर डक का शिकार

श्रेयस अय्यर दलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच में अपना खाता भी नहीं खेल पाए और शून्य पर आउट होकर पवेलियन चले गए। वे अपनी टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 13, 2024 14:11 IST
shreyas iyer- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रेयस अय्यर के नहीं आ पा रहे अच्छे दिन

Shreyas Iyer Duleep Trophy 2024: श्रेयस अय्यर। एक ऐसा खिलाड़ी जिसमें अपार संभावनाएं देखी गईं। कहा गया कि ये तीनों फॉर्मेट का बल्ले​बाज है। यहां तक कि कुछ लोग तो उनमें ​भविष्य का कप्तान भी देखने लगे थे, लेकिन इस वक्त श्रेयस अय्यर एक खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनके बल्ले से ​रन निकलने के लिए तैयार ही नहीं हैं। उनका सेलेक्शन भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए नहीं किया गया है। उम्मीद थी कि वे दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए अपना जलवा दिखाएंगे, लेकिन यहां भी फ्लॉप साबित हुए। इससे उनके टीम में वापसी की संभावनाएं और भी धूमिल होती जा रही हैं। 

दलीप ट्रॉफी में बिना खाता खोले ही आउट हो गए श्रेयस अय्यर 

दलीप ट्रॉफी 2024 में श्रेयस अय्यर टीम डी के लिए खेल रहे हैं। वे ना केवल खिलाड़ी हैं, बल्कि वे इस टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। ये उनका दूसरा मुकाबला है। आज सुबह जब वे ​बल्लेबाजी के लिए आए तो उम्मीद थी कि बेहतरीन खेल दिखाकर वे अपनी टीम को मजबूती देंगे, क्योंकि पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद वे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे। उन्होंने 7 बॉल का सामना भी किया, लेकिन ​इसके बाद भी उनका खाता नहीं खुला और डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें खलील अहमद ने अपना शिकार बनाया। 

दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में भी नहीं खेल पाए बड़ी पारी 

इससे पहले इसी दलीप ट्रॉफी के पहले मुकाबले में उन्होंने पहली पारी में 9 और दूसरी में 54 रन बनाए थे। हालांकि ये उनके जैसे बल्लेबाज के लिए नाकाफी होते हैं। यही कारण रहा कि उनकी टीम पहला मैच 4 विकेट से हार गई थी। हालांकि अभी इसी मैच की एक और पारी उनके पास है, उसमें अगर वे खुद को सा​बित करना चाहें तो बड़ी पारी खेल सकते हैं। 

श्रेयस अय्यर का टेस्ट टीम इंडिया के आंकड़े 

श्रेयस अय्यर ने अब तक भारतीय टीम केलिए कुल 14 मुकाबले खेले हैं, इसमें उनके नाम 811 रन हैं। उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। उनका औसत 36.86 का है और वे 63 के करीब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट फरवरी 2024 में खेला था, लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकले, इसके बाद वे अपनी जगह टेस्ट टीम इंडिया से गवां बैठे। 

सनग्लास पहनकर मैदान में उतरे श्रेयस  

श्रेयस अय्यर के बल्ले से भले ही रन ना बन पाए हों, लेकिन टशन पूरा दिखा। वे मैदान में जब उतरे तो बाकायदा सनग्लास पहले हुए थे। गेंदबाज तो सनग्लान पहनकर कई बार गेंदबाजी करते हुए आपको नजर आ जाएंगे, लेकिन बल्लेबाज कभी कभार ही दिखते हैं। हालांकि धूप जरूर थी, हो सकता है कि इसलिए उन्होंने ऐसा किया हो। लेकिन उस वक्त श्रेयस अय्यर और उनके सनग्लान मीम का शिकार हो गए, जब वे शून्य पर आउट हो गए।  सोशल मीडिया पर उनका मजाक और मीम बन रहे हैं। 

 

यह भी पढ़ें 

ग्रेटर नोएडा में खत्म हुआ AFG vs NZ टेस्ट मैच का ड्रामा, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 8वीं बार हुआ ऐसा

IND vs BAN: चेन्नई में लगा टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जमावड़ा, विराट कोहली सीधा लंदन से पहुंचे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement