Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सरफराज खान की कप्तानी में खेलेंगे अय्यर-सूर्या, बांग्लादेश सीरीज से पहले इस टूर्नामेंट में होगा ऐसा

सरफराज खान की कप्तानी में खेलेंगे अय्यर-सूर्या, बांग्लादेश सीरीज से पहले इस टूर्नामेंट में होगा ऐसा

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर घरेलू क्रिकेट में बुची बाबू टूर्नामेंट में मुंबई की टीम की तरफ से खेलेंगे।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 14, 2024 8:17 IST
Shreyas iyer, Suryakumar Yadav And Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shreyas iyer, Suryakumar Yadav And Sarfaraz Khan

भारतीय टीम को अगले एक महीने तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलना है। इसी वजह से टीम इंडिया के सभी सीनियर प्लेयर्स घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए नजर आए हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे। वहीं अब स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बुची बाबू टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेलेंगे। बुची बाबू टूर्नामेंट के लिए मुंबई के कप्तान सरफराज खान हैं। उन्हें अजिंक्य रहाणे की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। क्योंकि रहाणे अभी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। 

बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलेंगे श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर तमिलनाडु में चार स्थानों पर शुरू होने वाले आगामी बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में मुंबई के लिए एक मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। अय्यर 27 से 30 अगस्त तक कोयंबटूर में खेले जाने वाले मुंबई के दूसरे दौर के मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस मैच में भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव भी खेलेंगे। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के संयुक्त सचिव दीपक पाटिल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि श्रेयस अय्यर तमिलनाडु क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेलेंगे। वह 27 अगस्त से कोयंबटूर में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ खेलेंगे।

सरफराज खान हैं कप्तान

बुची बाबू टूर्नामेंट में ही मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव भी खेलेंगे। टीम की कमान 3 टेस्ट मैच खेलने वाले सरफराज खान को सौंपी गई है। अय्यर फिलहाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले थे। फिर पीठ में समस्या की वजह से बाकी मैच नहीं खेल पाए थे। लेकिन मार्च की शुरुआत में रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में उन्होंने वापसी की। फिर उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था। 

भारतीय टीम को आगे आने वाले समय में 10 टेस्ट मैच बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने हैं। ऐसे में घरेलू क्रिकेट में खेलकर श्रेयस अय्यर बेहतरीन लय हासिल करना चाहेंगे। बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, हैदराबाद, बंगाल, मुंबई, जम्मू एवं कश्मीर, झारखंड, छत्तीसगढ़ और गुजरात के साथ TNCA-11 और TNCA प्रेसिडेंट-11  की टीमें भाग लेंगी। लाल गेंद फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन तिरुनेलवेली, कोयंबटूर, सेलम और नाथम में होगा। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

दीप्ति शर्मा का ऑलराउंड प्रदर्शन, टीम को नॉकआउट की रेस से बाहर होने से बचाया

इस शहर में 14 साल बाद इंटरनेशनल मैच खेलेगी टीम इंडिया, यहां सचिन ने जड़ा था ODI का पहला दोहरा शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement