Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारतीय महिला टीम को एशिया कप के बीच लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय महिला टीम को एशिया कप के बीच लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय महिला टीम ने एशिया कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में 7 विकेट की बड़ी जीत के साथ शुरुआत की। वहीं अब टीम को दूसरे मैच से पहले ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल के रूप में एक बड़ा झटका लगा है जो चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 21, 2024 7:03 IST
Shreyanka Patil- India TV Hindi
Image Source : PTI महिला टी20 एशिया कप 2024 से बाहर हुईं चोटिल श्रेयंका पाटिल।

Women's Asia Cup 2024: भारतीय महिला टीम अभी श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 एशिया कप में खेल रही है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मुकाबले में शानदार शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं अब भारतीय टीम को एक बड़ा झटका ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल के रूप में लगा है जो उंगली में फ्रेक्चर होने की वजह से इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं। टीम इंडिया को महिला टी20 एशिया कप में अपना दूसरा मुकाबला 21 जुलाई को यूएई की टीम के खिलाफ खेलना है।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुईं थी श्रेयंका पाटिल

श्रेयंका पाटिल को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कैच पकड़ने के दौरान चोट लगी थी। श्रेयंका के बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली में फ्रेक्चर हुआ है, हालांकि इसके बावजूद उन्होंने इस मुकाबले में गेंदबाजी करना जारी रखा था, जिसमें 3.2 ओवर्स में सिर्फ 14 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए थे। श्रेयंका के इस गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 108 के स्कोर पर ही समेट दिया था। एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार श्रेयंका की जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का भी ऐलान कर दिया गया है। श्रेयंका इस साल में दूसरी बार चोटिल हुईं हैं जिसमें महिला प्रीमियर लीग दूसरे सीजन के दौरान उन्हें बाएं हाथ में हल्का फ्रेक्चर हो गया था। इसके बाद वह आरसीबी की टीम के कुछ मुकाबले नहीं खेल सके थे। हालांकि बाद में उन्होंने वापसी करने के साथ अपनी टीम को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

श्रेयंका पाटिल की जगह पर तनुजा कंवर बनी टीम इंडिया का हिस्सा

महिला टी20 एशिया में पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने वाली श्रेयंका पाटिल की जगह पर 26 साल की बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज तनुजा कंवर को टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है। तनुजा महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जाएंट्स टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने दूसरे सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 10 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा इंडिया ए महिला टीम के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी वह टीम का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें

भारतीय फुटबॉल टीम को मिला नया कोच, इस दिग्गज को सौंपी गई जिम्मेदारी

इन 2 दिग्गजों का भारतीय टीम से जुड़ना लगभग तय, श्रीलंका दौरे के लिए होगा अहम फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement