Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश को लगा झटका, PAK के खिलाफ टेस्ट मैच से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का ऐलान

बांग्लादेश को लगा झटका, PAK के खिलाफ टेस्ट मैच से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का ऐलान

बांग्लादेश का एक स्टार प्लेयर चोटिल होने की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गया है। इस खिलाड़ी ने पहले टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 31, 2024 16:40 IST
Shoriful Islam - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shoriful Islam

Pakistan vs Bangladesh Test Series: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हो रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले से बांग्लादेश के शोरफुल इस्लाम चोट की वजह से बाहर हुए हैं। उनकी जगह पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में तस्कीन अहमद को शामिल किया गया है। शोरफुल के बाहर होने से बांग्लादेश की टीम को तगड़ा झटका लगा है। वह शानदार फॉर्म में थे और अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की टीम पहले ही सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम ने पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से जीता था। 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फिट होना सबसे बड़ा टास्क

बांग्लादेश के फिजियो बैजदुल इस्लाम खान ने कहा कि शोरफुल ने पहले टेस्ट के बाद एमआरआई करवाया और उन्हें ग्रेड 1 का एडिक्टर स्ट्रेन है। ऐसे मामलों में आमतौर पर ठीक होने में लगभग 10 दिन लगते हैं। उन्होंने अपना रिहैबिलिटेशन शुरू कर दिया है। अब शोरफुल के पास भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए कम समय बचा हुआ है। ये सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल होने वाले तस्कीन अहमद एक साल बाद टेस्ट प्लेइंग इलेवन में लौटे हैं। 

पहले टेस्ट मैच में किया था दमदार प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शोरफुल इस्लाम ने कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने बांग्लादेश की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। तब उन्होंने तीन विकेट हासिल किए थे और गेंदबाजी के बाद उन्होंने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 11 गेंदों में 22 रन बनाए, जिसमें दो छक्के शामिल थे। 

बांग्लादेश की टीम के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

शोरफुल इस्लाम ने बांग्लादेश की टीम के लिए 11 टेस्ट मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने बल्ले से 138 रन भी बनाए हैं। वह बांग्लादेश के लिए 36 वनडे मैचों में 56 विकेट विकेट और 41 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 46 विकेट हासिल किए हैं। 

यह भी पढ़ें

जोंटी रोड्स ने 35 साल के स्टार भारतीय क्रिकेटर को बताया मॉडर्न क्रिकेट का बेस्ट फील्डर

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने लगाया PCB पर बड़ा आरोप, चैंपियंस कप से भी अपना नाम लिया वापस

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement