Saturday, July 06, 2024
Advertisement

शिवम दुबे ने बताया प्लेयर्स का कॉफिडेंस बढ़ाने वाला धोनी का फॉर्मूला, कहा - वह काफी सारी चीजों में...

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 में अपने खेल से सभी को प्रभावित करने वाले शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा हैं, जिसमें उन्होंने टीम में अपनी फिर से वापसी का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 04, 2024 23:01 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 2 तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के साथ खेलने पहुंची है, जिसमें एक हार्दिक पांड्या तो दूसरा नाम शिवम दुबे है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा बनने के बाद से शिवम दुबे के खेल में अलग ही आत्मविश्वास देखने को मिला, जिसमें बल्लेबाजी में वह कई मुकाबलों में मैच का रुख आसानी से पलटते हुए दिखाई दिए। आईपीएल के 17वें सीजन में शिवम दुबे के शानदार फॉर्म को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह दी। वहीं दुबे ने भी अब अपनी बल्लेबाजी में आए सुधार का श्रेय सीएसके टीम के कप्तान एमएस धोनी को दिया है, जिसमें उन्होंने बताया कि आखिर तरह से धोनी एक खिलाड़ी का आत्मविश्वास बढ़ाने के साथ उसके खेल में सुधार लाने में मदद करते हैं।

अगर माही भी कुछ बोलते हैं तो वह उस खिलाड़ी के लिए बड़ी बात

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला आयरलैंड की टीम के खिलाफ न्यूयॉर्क के मैदान पर खेलना है। वहीं इस मैच से पहले शिवम दुबे ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए धोनी को लेकर दिए अपने बयान में कहा कि माही भाई का मेरे क्रिकेट करियर में काफी अहम रोल है, वह महान खिलाड़ियों में से एक हैं। अगर माही भाई किसी खिलाड़ी को उसके खेल में सुधार के लिए कोई सलाह देते हैं तो वह उस प्लेयर के लिए काफी बड़ी बात होती है। यदि वह कुछ सकारात्म बातें बताते हैं तो उससे उस खिलाड़ी का आत्मविश्वास भी सीधे 7वें आसमान पर पहुंच जाता है। उन्होंने मेरी काफी सारी चीजों में मदद की जिससे मैं बेहतर कर सकूं। उनकी छोटी-छोटी सलाह से मेरी बल्लेबाजी में काफी ज्यादा सुधार आया।

टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी को लेकर दुबे ने दिया ये जवाब

शिवम दुबे आईपीएल में सीएसके लिए एक प्रमुख बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए दिखाई दिए। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में उनके गेंदबाजी करने को लेकर जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे बोला है कि 2 से 3 ओवर्स कभी भी फेंकने पड़ सकते हैं और मेरे नजरिए से ये एक जरूरी बात भी है। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में भी राहुल सर ने मुझे पहले बता दिया कि वह मुझे बतौर ऑलराउंडर देखना चाहते हैं जहां मुझे अपना खेल दिखाने की पूरी आजादी मिली थी।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने को तैयार IPL का चैंपियन खिलाड़ी, वेस्टइंडीज में रहा है गजब का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में फैंस से की खास गुजारिश, कहा अमेरिका में...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement