Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी निकला फुस्स पटाखा, नॉक आउट में बन सकता है सिरदर्द

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी निकला फुस्स पटाखा, नॉक आउट में बन सकता है सिरदर्द

T20 WC 2024: भारतीय क्रिकेट टीम अब सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की ओर बढ़ रही है। लेकिन शिवम दुबे का बल्ला अभी तक उस तरह से नहीं चला है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 21, 2024 11:55 IST
shivam dube- India TV Hindi
Image Source : PTI टीम इंडिया का ये खिलाड़ी निकला फुस्स पटाखा

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम ने पहले लीग के अपने मैच जीते और शानदार अं​दाज में सुपर 8 में एंट्री की और इसके बाद अब सुपर 8 में अफगानिस्तान को हराकर अपने विजय अभियान को जारी रखा है। लेकिन जीत की खुशी के बीच एक टेंशन भी है। बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने जिस खिलाड़ी को बहुत उम्मीदों के साथ टीम में शामिल किया था, वो एक तरह से फुस्स पटाखा निकल गया है। हम बात कर रहे हैं शिवम दुबे की। 

आईपीएल की शुरुआत में अच्छा खेल रहे थे शिमव दुबे 

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे को भारतीय टीम में लगातार मौके मिल रहे हैं, बावजूद इसके वे अभी तक अपने सेलेक्शन को सही साबित नहीं कर पाए हैं। इसी साल अब से कुछ ही दिन पहले जब भारत में आईपीएल खेला जा रहा था, तब सीएसके के लिए खेलते हुए शुरुआती कुछ मैचों में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया। शायद सेलेक्टर्स को भी लगा होगा कि ये खिलाड़ी तुरुप का इक्का सा​बित हो सकता है और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया। लेकिन टी20 विश्व कप तो अभी दूर था। सेलेक्शन होने के बाद आईपीएल में उनका बल्ला खामोश हो गया। 

अब नहीं बन रहे शिवम दुबे से रन 

इसके बाद वे टीम के साथ अमेरिका पहुंचे और आस थी कि शिवम दुबे यहां तहलका मचाएंगे, लेकिन यहां भी वे फुस्स पटाखा ही साबित हुए। टी20 वर्ल्ड कप में जब आयरलैंड के ​खिलाफ पहला मैच खेला गया तो उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़े और अहम मैच में दुबे केवल तीन रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद यूएसएस के खिलाफ उन्होंने जरूर नाबाद 31 रन बनाए, लेकिन सुपर 8 में अफगानिस्तान के खिलाफ भी वे केवल 10 रन जोड़ सके और पवेलियन लौट गए। 

संजू सैमसन को करना पड़ रहा है बाहर इंतजार 

अब टी20 वर्ल्ड कप उस मुकाम पर जा पहुंचा है, जहां से एक भी मैच में हार का मतलब टूर्नामेंट से बाहर हो जाना है। शिवम दुबे टीम में एक आलराउंडर के तौर पर खेल रहे हैं, लेकिन उनसे कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाजी ज्यादा नहीं करा रहे हैं, बावजूद इसके शिवम दुबे अपनी बल्लेबाजी पर ही फोकस नहीं कर पा रहे हैं। खास बात ये है कि शिवम दुबे के ही कारण संजू सैमसन टीम से बाहर बैठे हैं, क्योंकि उनकी जगह नहीं बन रही है। ऐसे में देखना ये ​होगा कि कप्तान रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ आखिर कब तक शिवम को मौके देते रहेंगे और वे गंवाते रहेंगे। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024 Points Table: भारत और ऑस्ट्रेलिया में कौन है आगे, कहां फंसा हुआ है पेंच

ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 8 में जीत के साथ की शुरुआत, बांग्लादेश को DLS नियम से दी 28 रनों से मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement