Friday, June 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए अग्नि परीक्षा, 6 खिलाड़ियों ने नहीं खेला सेमीफाइनल; 2 Playing 11 में आने के दावेदार

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को खेला जाएगा। टीम इंडिया ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 27, 2024 14:01 IST
Kuldeep Yadav And Shivam Dube- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kuldeep Yadav And Shivam Dube

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने इससे पहले चार सेमीफाइनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें दो में जीत हासिल की है और दो बार पराजय का सामना करना पड़ा है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला गया था। तब भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम में 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार सेमीफाइनल में खेलने के प्रबल दावेदार हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड में यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , मोहम्मद सिराज शामिल हैं। इन 6 खिलाड़ियों ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला नहीं खेला है। इसमें से शिवम दुबे और कुलदीप यादव टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला खेलने के प्रबल दावेदार हैं और इन प्लेयर्स की इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह लगभग पक्की ही है। इन दोनों ही प्लेयर्स ने अभी तक भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। 

ऐसा रहा है कुलदीप और दुबे का प्रदर्शन

कुलदीप यादव ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए 3 मैचों में 7 विकेट हासिल किए हैं। वह काफी किफायती भी साबित हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ शिवम दुबे ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कुल 6 मुकाबले खेले हैं और 106 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 34 रन रहा है। 

भारतीय टीम ने एक बार जीता है खिताब

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया है। अभी तक टीम इंडिया ने एक भी मैच नहीं हारा है। भारतीय टीम ने लगातार 6 मुकाबले जीते हैं। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ट्रॉफी जीती थी। लेकिन उसके बाद से ही टीम इंडिया इस खिताब को नहीं जीत पाई है। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का सबसे खूंखार खिलाड़ी, हर मुकाबले में जड़े है 50 रन 

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल से पहले एक और टेंशन, बारबाडोस कैसे पहुंचेगी टीम इंडिया?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement