Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रिटायरमेंट के बाद शिखर धवन ने शुरू किया ये नया काम, अब लोगों को इस तरह बनाएंगे हेल्दी

रिटायरमेंट के बाद शिखर धवन ने शुरू किया ये नया काम, अब लोगों को इस तरह बनाएंगे हेल्दी

इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान करने के बाद शिखर धवन ने वर्ल्ड न्यूट्रिशयन वीक पर फैंस को घर के बने खाने के महत्व के बारे में बताया है। धवन ने अपने सभी फॉलोअर्स को खाने के विकल्पों को लेकर विचार करने का संदेश दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 04, 2024 16:18 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : SHIKHAR DHAWAN/INSTAGRAM शिखर धवन ने वर्ल्ड न्यूट्रिशन वीक पर फैंस को दिया खास संदेश।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने पिछले महीने इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। इससे ये भी साफ हो गया था कि वह अब इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। धवन के रिटायरमेंट के बाद उनके जीवन में फिटनेस एक खास अहम पहलू अभी भी  है। धवन ने अपने पूरे करियर के दौरान फिटनेस पर काफी ध्यान दिया है जिसके चलते वह लंबे समय तक टीम इंडिया का हिस्सा भी रहे हैं। वहीं अब संन्यास के लिए बाद भी वह अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रहे हैं, जिसमें उन्होंने वर्ल्ड न्यूट्रिशन वीक पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें धवन ने घर के खाने के महत्व के बारे में बताया है।

गब्बर का खाना, घर का खाना

शिखर धवन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जो पोस्ट शेयर किया है, उसमें वह खाना खाते दिखाई दे रहे हैं जिसमें उनके खाने में राजमा चावल, उबले अंडे और सलाद शामिल है। धवन ने इस फोटो के साथ एक कैप्शन भी पोस्ट में शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा कि 'देसी मुंडा ते देसी खाना।' इस पोस्ट के जरिए शिखर धवन ने अपनी बेहतरीन फिटनेस का राज सभी फैंस से साझा किया है। जिसमें उन्होंने ये भी संदेश फैंस को दिया है कि घर का बना खाना पौष्टिक और सेहतमंद होता है। धवन ने अपने पोस्ट के जरिए सभी फॉलोअर्स को उनके खाने के विकल्पों के बारे में भी विचार करने का आग्रह किया है। कड़ी ट्रेनिंग के साथ सही भोजन का भी काफी महत्व होता है। इसमें घर के बने भोजन को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के महत्व के बारे में भी बताया है।

शानदार रहा है धवन का इंटरनेशनल करियर

इंटरनेशनल क्रिकेट में शिखर धवन को गब्बर के नाम से भी पहचाना जाता है, जिन्होंने लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए ओपनिंग में अहम जिम्मेदारी को निभाया है। शिखर धवन साल 2013 में जब भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया था तो उस समय उन्होंने बतौर ओपनर काफी अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा आईसीसी टूर्नामेंट में भी उनका बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है। धवन के नाम वनडे में जहां 17 शतकीय पारियां दर्ज हैं तो वहीं टेस्ट में उन्होंने 7 शतक लगाए हैं। अब रिटायरमेंट के बाद शिखर धवन लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गुजरात की टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे जिसकी शुरुआत 20 सितंबर से होगी।

ये भी पढ़ें

IPL 2025: आईपीएल में नजर आएंगे राहुल द्रविड़, इस टीम ने सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी?

शाहीन अफरीदी से झगड़े को लेकर पहली बार बोले शान मसूद, बताई वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement