Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. संन्यास के बाद शिखर धवन ने लिया बड़ा फैसला, IPL नहीं; अब इस लीग में खेलते हुए आएंगे नजर

संन्यास के बाद शिखर धवन ने लिया बड़ा फैसला, IPL नहीं; अब इस लीग में खेलते हुए आएंगे नजर

शिखर धवन ने अभी कुछ दिन पहले ही संन्यास का ऐलान किया था। अब उन्होंने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने का फैसला किया है। इस पर धवन का रिएक्शन भी सामने आया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 26, 2024 14:28 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan: भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन ने 24 अगस्त 2024 को इंटरनेशनल क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे और उनकी जगह ओपनिंग करने के लिए टीम इंडिया में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल जैसे दावेदार मौजूद हैं। धवन के घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेते ही आईपीएल में खेलने के दरवाजे बंद हो गए थे। आईपीएल की गिनती घरेलू टी20 टूर्नामेंट में की जाती है जिसे आईसीसी की तरफ से भी डोमेस्टिक टी20 लीग की मान्यता मिली हुई है। अब धवन लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में खेलते हुए नजर आएंगे। 

शिखर धवन ने कही ये बात 

शिखर धवन अब आईपीएल के बाहर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मेरा शरीर अभी भी खेल की मांगों के अनुरूप है, और हालांकि मैं अपने निर्णय के साथ सहज हूं। क्रिकेट मेरा एक अहम हिस्सा है, लेकिन यह मुझसे कभी नहीं छूटेगा। मैं अपने क्रिकेट मित्रों के साथ फिर से जुड़ने और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम साथ मिलकर नई यादें बनाएंगे।

भारत के लिए साल 2010 में किया था डेब्यू

शिखर धवन विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं और अपने दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए साल 2010 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। डेब्यू के कुछ सालों तक तो वह टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहे। लेकिन साल 2013 के बाद वह टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की अहम धुरी बन गए। उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए और खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में लगाए कुल 24 शतक

साल 2013 के बाद शिखर धवन भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन गए। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन और टी20 इंटरनेशनल में 27.92 के औसत से 11 अर्धशतकीय पारियों के दम पर 1759 रन बनाए हैं। तीनों फॉर्मेट में उन्होंने कुल 24 शतक लगाए। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

जॉस बटलर का रिकॉर्ड ध्वस्त, अब इस खिलाड़ी ने किया नंबर 3 पर कब्जा 

यशस्वी जायसवाल रह गए पीछे, अब ये बल्लेबाज बन गया नंबर वन 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement