Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शिखर धवन ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर दिया बड़ा बयान, वर्ल्ड कप जीत को लेकर भी कही ये बात

शिखर धवन ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर दिया बड़ा बयान, वर्ल्ड कप जीत को लेकर भी कही ये बात

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी शिखर धवन ने अब अपने एक बयान में रोहित शर्मा को लेकर कहा है कि वह एक महान कप्तान हैं और मुझे खुशी है कि टीम ने उनकी कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता। इसके अलावा धवन ने अपने संन्यास के फैसले को लेकर भी बताया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 27, 2024 0:11 IST
Rohit Sharma And Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : GETTY शिखर धवन ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान।

भारतीय टीम के बेहतरीन बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने 24 अगस्त को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करने के साथ फैंस को चौंका दिया था। वहीं अब शिखर ने अपने इस फैसले को लेकर खुलासा करने के साथ मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने अकेले ही भारतीय टीम को कई मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की है जिसमें अब रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर धवन का ये बयान भी काफी अहम माना जा रहा है। शिखर धवन ने संन्यास लेने के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट के तीसरे सीजन में खेलने का फैसला लिया था जिसमें वह अभी गुजरात की टीम से खेल रहे हैं।

रोहित एक महान कप्तान हैं

शिखर धवन ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए अपने बयान में रोहित शर्मा को लेकर कहा कि वह एक महान कप्तान हैं और मुझे खुशी है टीम ने उनकी लीडरशिप में देश के लिए वर्ल्ड कप जीता। हम सभी को वर्ल्ड कप जीतने का लंबे समय से इंतजार था। हम वनडे वर्ल्ड कप को जीतने से काफी करीब से चूक गए लेकिन हम टी20 वर्ल्ड कप इस बार अपने नाम करने में कामयाब रहे। धवन ने इसके अलावा अपने संन्यास के फैसले को लेकर भी बयान दिया और कहा कि मैंने सोचा कि ठीक है मैंने अब काफी मैच खेल लिए और पिछले काफी समय से मैं इतना क्रिकेट नहीं खेल रहा था इसके चलते मैंने अपनी लय भी खो दी थी। अगर मैं अपने पिछले 2 साल के आंकड़े देखूं तो उसमें मैंने इंटरनेशनल मुकाबले काफी कम खेले हैं और आईपीएल अधिक खेल रहा था। मैं डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था जो मैंने 18 या 19 साल की उम्र में खेलना शुरू कर दिया था लेकिन अब मेरे अंदर से क्रिकेट के इस फॉर्मेट को खेलने के लिए प्रेरणा नहीं थी।

मैंने जो अपने करियर में हासिल किया उससे खुश हूं

इंटरनेशनल क्रिकेट में शिखर धवन का लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में बेहतरीन रिकॉर्ड देखने को मिलता है। वहीं धवन ने अपने बयान में ये भी कहा कि उन्होंने अपने इस करियर के दौरान जो भी कुछ हासिल किया उससे काफी खुश हैं। हर खिलाड़ी अपने करियर में वर्ल्ड कप जीतना चाहता है और हमने भी कोशिश की थी लेकिन हम नहीं जीत पाए लेकिन मैं फिर भी अपने करियर से काफी खुश हूं।

ये भी पढ़ें

कानपुर पहुंचते ही ऋषभ पंत का दिखा बिल्कुल नया अवतार, क्या टीम इंडिया को मिलेगा इस मामले में एक अलग ऑप्शन

WTC Points Table: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट के बाद क्या पड़ेगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका पर असर?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement