Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के 3 खिलाड़ियों की होगी इस टीम में एंट्री! एक के कप्तान बनने पर लगी मुहर

भारत के 3 खिलाड़ियों की होगी इस टीम में एंट्री! एक के कप्तान बनने पर लगी मुहर

ईरानी कप में मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच मैच होगा। इस मैच के लिए मुंबई की टीम में श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे खेलने के लिए तैयार हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 23, 2024 17:40 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी 2024 का खिताब विदर्भ को हराकर जीता था। अब मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी कप का मैच होगा। ये मुकाबला 1 से 5 अक्टूबर के बीच लखनऊ में होगा और इसके लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अपनी पूरी टीम की घोषणा नहीं की है। अब खबर सामने आई है कि ईरान कप में होने वाले मैच के लिए मुंबई की टीम में श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

मुंबई टीम की कप्तानी करेंगे अजिंक्य रहाणे

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर के अलावा ईरानी कप में अजिंक्य रहाणे मुंबई की टीम की कप्तानी करेंगे। श्रेयस टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उन्हें भारत बनाम बांग्लादेश के बीच होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए नहीं चुना गया। इसी वजह से वह दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई दिए, जहां उन्होंने इंडिया-डी टीम की कप्तानी की थी। वह बुची बाबू टूर्नामेंट में भी खेले थे। अय्यर पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। 

दूसरी तरफ शार्दुल ठाकुर के मुंबई में शामिल होने से टीम को फायदा होगा। वह बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं और निचले क्रम पर उतरकर बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं। उनकी जून में टखने की सर्जरी हुई थी। उन्होंने हाल ही में केएससीए टूर्नामेंट में भाग लिया। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक अब उन्होंने खुद को पांच दिन चलने वाले फर्स्ट क्लास मैच के लिए उपलब्ध बताया है। 

रहाणे ने साल 2023 में खेला था आखिरी मैच

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उसके बाद से ही वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। टीम में अभी सरफराज खान और ध्रुव जुरेल जैसे युवा प्लेयर्स मौजूद हैं, जो मिडिल ऑर्डर में खेलकर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। रहाणे ने भारतीय टीम के लिए अभी तक कुल 85 टेस्ट मैचों में 5077 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

निकोलस पूरन ने T20 क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करिश्मा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

IND vs BAN: क्या दूसरे टेस्ट में बदलेगी प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement