Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हार पर पाकिस्तानी टीम के कप्तान ने बनाया अब ये नया बहाना, बताया क्यों टीम इस तरह से बिखरी

हार पर पाकिस्तानी टीम के कप्तान ने बनाया अब ये नया बहाना, बताया क्यों टीम इस तरह से बिखरी

PAK vs ENG: मुल्तान के मैदान पर पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 47 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद पाक टीम के कप्तान शान मसूद का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने अगले टेस्ट में वापसी की उम्मीद जताई है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 11, 2024 14:34 IST
Shan Masood- India TV Hindi
Image Source : AP शान मसूद ने इंग्लैंड से मुल्तान टेस्ट मैच में हार के बाद दिया बड़ा बयान।

पाकिस्तान की टीम के लिए साल 2024 अब तक किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हो रहा है, जिसमें टीम का स्तर लगातार गिरता ही जा रहा है। मुल्तान में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने एक ऐसी स्थिति से पारी के अंतर से मात दी जहां से किसी ने भी कल्पना नहीं की थी। बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह से मुफीद इस पिच पर पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 556 रनों का स्कोर करने के बावजूद पारी के अंतर से हार गई। पाकिस्तान की टीम के लिए उनके क्रिकेट इतिहास में दिन एक धब्बे के तौर पर है जिसे वह कभी भी मिटा नहीं पाएंगे। वहीं इस मैच में हार के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान शान मसूद का भी बयान आया जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी टीम इस रिजल्ट से काफी दुखी है।

आपको 10 विकेट भी लेना जरूरी

शान मसूद ने पाकिस्तान की इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट मैच में हार के बाद कहा कि हमने तीसरी पारी के बारे में बात की लेकिन ये एक टीम गेम है, जिसमें जब आप 550 रन बनाते हैं तो आपके लिए 10 विकेट भी लेना काफी जरूरी हो जाता है और यही हम करने में कामयाब नहीं हो सके और यही मुख्य चीज है। पहली पारी में बल्लेबाजी और गेंदबाजी बढ़त में किस तरह से योगदान दे सकती है ये काफी अहम है। खेल को सही तरह से आगे बढ़ाना हमारी जिम्मेदारी है। हमें इंग्लैंड की टीम से सीखना चाहिए, उन्होंने किस तरह से इस पिच पर 20 विकेट हासिल किए। अच्छी टीमें कोई ना कोई रास्ता निकाल लेती हैं।

हम इस रिजल्ट से काफी दुखी हैं

अपने बयान में शान मसूद ने इस हार को लेकर आगे कहा कि हमें ये खेल खेलना काफी पसंद है और इस मैच में मिले रिजल्ट के बाद हम सभी काफी दुखी हैं। हम एक देश के रूप में भी दुखी हैं, लेकिन हम जल्द ही इसे बदलने की पूरी कोशिश करेंगे। हमें वह नतीजे नहीं मिल रहे जिसका पाकिस्तान क्रिकेट हकदार है। हमें एक टीम के रूप में सही दिशा में आगे की तरफ बढ़ना होगा।

ये भी पढ़ें

WTC Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से पाकिस्तान बाहर, अंक तालिका में रसातल में पहुंची टीम

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement