Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इतने महीने के बाद किसी पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान का आया शतक, शान मसूद ने खत्म किया सूखा

इतने महीने के बाद किसी पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान का आया शतक, शान मसूद ने खत्म किया सूखा

Shan Masood: पाकिस्तानी टीम के कप्तान शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की है और उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 07, 2024 14:50 IST
Shan Masood- India TV Hindi
Image Source : AP Shan Masood

Shan Masood Century: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला मुल्तान के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तानी टीम के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पाकिस्तान की शुरुआत बहुत खराब रही। जब ओपनर सैम अयूब सिर्फ चार बनाकर आउट हो गए। फिर अब्दुला शफीक और कप्तान मसूद ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। 

शान मसूद ने खेली बेहतरीन पारी

पाकिस्तानी टेस्ट टीम के कैप्टन शान मसूद ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है और उन्होंने पारी की शुरुआत से ही तेजी के साथ रन बनाए। वह अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने 102 गेंदों में 100 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और दो छक्के शामिल रहे। मसूद अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। खास बात ये है कि कप्तान के तौर पर उन्होंने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया है। 

पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान के तौर पर बाबर आजम ने लगाया था पिछला शतक

पाकिस्तान के लिए टेस्ट कप्तान के तौर पर पिछला टेस्ट शतक बाबर आजम ने लगाया था। तब उन्होंने दिसंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 रनों की पारी खेली थी। अब उनके 22 महीने के बाद पाकिस्तान के किसी टेस्ट कैप्टन ने शतक लगाया। शान मसूद ने ये सूखा खत्म किया है। 

पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान के तौर पर दूसरा सबसे तेज शतक

शान मसूद ने टेस्ट में दूसरे सबसे तेज शतक लगाने वाले पाकिस्तानी कप्तान बन गए हैं। उन्होंने 102 गेंदों में शतक पूरा किया। पाकिस्तान के लिए टेस्ट में कप्तान के तौर पर सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड मिस्बाह उल हक के नाम है। उन्होंने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया 56 गेंदों में शतक लगाया था। शान मसूद ने शतक लगाते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने पाकिस्तानी टीम के लिए  साल 2013 में टेस्ट में डेब्यू किया था और अभी तक कुल 36 टेस्ट मैचों में 2002 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

भारत ने ध्वस्त किया पाकिस्तान का विश्व कीर्तिमान, पहले नंबर पर पहुंचकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास

शान मसूद ने तो कमाल ही कर दिया, अंग्रेजों के खिलाफ खेल दी धाकड़ पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement