Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सीरीज हारते ही शान मसूद के करियर पर लगा दाग, ऐसा खराब रिकॉर्ड बनाने वाले पहले पाकिस्तानी प्लेयर

सीरीज हारते ही शान मसूद के करियर पर लगा दाग, ऐसा खराब रिकॉर्ड बनाने वाले पहले पाकिस्तानी प्लेयर

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारते ही पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 04, 2024 1:19 IST
Shan Masood- India TV Hindi
Image Source : AP Shan Masood

Shan Masood: पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट मैच में 6 विकेट से हरा दिया है। पाकिस्तान के लिए इस टेस्ट मैच में कुछ भी अच्छा नहीं रहा है। पाकिस्तानी टीम के लिए  गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। पाकिस्तान ने बांग्लादेश को जीतने के लिए 185 रनों का टारगेट दिया। बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल किया। बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है। 

शान मसूद के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान के शान मसूद अपनी कप्तानी में शुरुआती पांच टेस्ट मैच हार चुके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट और बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है। वह शुरुआती पांच टेस्ट हारने वाले पहले पाकिस्तानी कप्तान बने हैं। बांग्लादेश के खिलाफ हारते ही उनके नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से नहीं लिया सबक 

शान मसूद ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट हारने के बाद कहा कि बेहद निराशाजनक है। वह भी तब जब आप घरेलू मैदान पर सीरीज खेलते हैं। इस सीरीज की कहानी भी ऑस्ट्रेलिया (0-3 से हार) के खिलाफ सीरीज जैसी ही रही। हमने अपनी गलतियों से सबक नहीं लिया। पाकिस्तान को अब तीन मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करनी है। 

मेहदी हसन मिराज ने किया कमाल

बांग्लादेश के खिलाफ पूरी सीरीज में पाकिस्तानी टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाई। दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश की पहली पारी में 26 रन पर ही 6 विकेट गिर गए थे। इससे लगा कि पाकिस्तानी टीम आसानी से मैच जीत जाएगी। लेकिन फिर लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने बड़ी साझेदारी की और बांग्लादेश को संकट से उबार दिया। लिटन ने बेहतरीन 138 रनों की पारी खेली। और टीम को 262 रनों तक पहुंचा। पाकिस्तान ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे। दूसरी पारी में पाकिस्तानी बल्लेबाज बांग्लादेशी गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए और पूरी टीम 172 रनों पर ऑलआउट हो गई। पूरी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मेहदी हसन मिराज को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement