Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. यशस्वी जायसवाल से आगे निकले शान मसूद, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किया ये कारनामा

यशस्वी जायसवाल से आगे निकले शान मसूद, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किया ये कारनामा

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही टेस्ट में बेहतरीन सेंचुरी लगा दी है। जब से शतक से थोड़ा आगे निकले तो उन्होंने यशस्वी जायसवाल को भी पीछे कर दिया।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 07, 2024 15:42 IST
shan masood- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यशस्वी जायसवाल से आगे निकले शान मसूद, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किया ये कारनामा

Shan Masood vs Yashasvi Jaiswal: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शान मसूद ने आज इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट में अपने नाम के अनुरूप शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके बाद शतक भी ठोक दिया। ये शतक भी कोई हल्का नहीं था, वो भी ऐतिहासिक है, जो उन्होंने बतौर कप्तान लगाया है। इस शतक को जब उन्होंने और आगे बढ़ाया तो भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यश्स्वी जायसवाल को भी पीछे कर दिया। यहां हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी की बात कर रहे हैं। 

जो रूट ने बनाए हैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो इंग्लैंड के जो रूट हैं, वे अब इतने आगे निकल चुके हैं कि जल्द कोई उनका पीछा नहीं कर पाएगा। वे अब तक चार हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। वे पांच हजार रन बनाने के करीब हैं, वहीं दूसरे नंबर के बल्लेबाज के चार हजार भी रन नहीं हैं। इस बीच बात अभी केवल शान मसूद और यशस्वी जायसवाल तक ही रखते हैं। 

यशस्वी जायसवाल का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में प्रदर्शन

यशस्वी जायसवाल ने अब तक ने अब तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कुल मिलाकर 11 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 1217 रन आए हैं। उनका औसत यहां पर 64.05 का है और वे 71.67 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। उन्होंने अब तक इस चैंपियनशिप में तीन शतक और 7 अर्धशतक लगाने का काम किया है। पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट से पहले शान मसूद को यशस्वी जायसवाल को पीछे करने के लिए 128 रनों की जरूरत थी, जो उन्होंने इस मैच में बना ही दिए हैं। 

शान मसूद अब यशस्वी जायसवाल से आगे निकले

शान मसूद की बात करें तो उन्होंने अब तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 21 मैचों की 37 पारियों में 1220 रन बना दिए हैं। यहां उनका औसत 33.88 का है और वे 58.65 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। हालांकि अभी वे बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसलिए इसमें कुछ बदलाव होने की पूरी संभावना है। हालांकि इतने रन बनाने के बाद भी अभी भी यशस्वी जायसवाल और शान मसूद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में काफी पीछे हैं, उन्हें और भी रन बनाते हुए हम देखेंगे। 

यशस्वी जायसवाल के पास न्यूजीलैंड सीरीज में आगे निकलने का मौका

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज जारी है ही। जिसका पहला मुकाबला इस वक्त जारी है। जल्द ही यानी इसी महीने भारत और न्यूजीलैंड के बीच भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इसमें यशस्वी जायसवाल के पास भी मौका होगा कि वे शान मसूद को पीछे करें। यानी शान मसूद बनाम यशस्वी जायसवाल की ये जंग काफी ज्यादा रोचक होने वाली है। देखना होगा कि इसमें आखिर में कौन बाजी मारता है। 

यह भी पढ़ें 

शान मसूद ने तो कमाल ही कर दिया, अंग्रेजों के खिलाफ खेल दी धाकड़ पारी

IPL 2025 से पहले RCB और पंजाब किंग्स के लिए गुड न्यूज, इस कप्तान ने कर दिया बड़ा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement