Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन, टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले काउंटी मैच में झटके 9 विकेट

बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन, टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले काउंटी मैच में झटके 9 विकेट

बांग्लादेश की टीम को 19 सितंबर से भारत के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। वहीं उनके स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन का काउंटी चैंपियनशिप में गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने एक मैच में 9 विकेट हासिल किए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 13, 2024 6:30 IST
Shakib Al Hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाकिब अल हसन काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले में हासिल किए 9 विकेट।

बांग्लादेश की टीम ने जब से पाकिस्तान को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी है उसके बाद से उनकी टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बेहतर देखने को मिल रहा है। अब बांग्लादेशी टीम को 19 सितंबर से भारत के दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसको लेकर उनकी टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को भी जगह मिली है जिनका भारत के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलता है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद शाकिब इंग्लैंड रवाना हो गए थे जहां पर वह जारी काउंटी चैंपियनशिप में सरे टीम की तरफ से खेल रहे हैं और उन्होंने एक मुकाबले में 9 विकेट हासिल कर भारतीय टीम के लिए टेंशन जरूर बढ़ा दी है।

शाकिब ने पहली पारी में 4 जबकि दूसरी में लिए 5 विकेट

पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में शाकिब अल हसन बल्ले और गेंद दोनों से अपना कमाल दिखाने में कामयाब हुए थे। वहीं काउंटी चैंपियनशिप में उन्होंने सरे की टीम से खेलते हुए समरसेट के खिलाफ हुए मुकाबले में कुल 9 विकेट अपने नाम किए। इस मैच की पहली पारी में शाकिब ने 97 रन देते हुए कुल 4 विकेट हासिल किए तो वहीं दूसरी पारी में वह 5 विकेट लेने में कामयाब रहे। ऐसे में उनके इस फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम के खिलाड़ियों को शाकिब से काफी सतर्क भी रहना होगा क्योंकि पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के बल्लेबाज घर पर स्पिन गेंदबाजी के सामने संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं।

भारत के खिलाफ टेस्ट में ऐसा रहा शाकिब का प्रदर्शन

टेस्ट क्रिकेट में शाकिब अल हसन का भारत के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 8 मैचों में 37.95 के औसत से 21 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें एक बार पारी में 5 विकेट लेने में भी कामयाब रहे हैं। वहीं बल्लेबाजी में शाकिब ने 14 पारियों में 26.86 के औसत से 376 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है। भारत में अब तक शाकिब ने सिर्फ एक टेस्ट मुकाबला खेला है जिसमें गेंद से वह 2 विकेट लेने में कामयाब हुए जबकि बल्ले से 2 पारियों में कुल 104 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

रिकी पोंटिंग के बयान से ऑस्ट्रेलियाई टीम में मच सकती खलबली, भारतीय खिलाड़ी की तारीफ में कह दी ये बात

अफगानिस्तान टीम में हुई 183 विकेट लेने वाले खिलाड़ी की वापसी, अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज में आएगा खेलता हुआ नजर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement