Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शाकिब अल हसन की जिद्द उनकी टीम पर पड़ गई भारी, सुपर ओवर ही खेलने से कर दिया मना

शाकिब अल हसन की जिद्द उनकी टीम पर पड़ गई भारी, सुपर ओवर ही खेलने से कर दिया मना

ग्लोबल टी20 कनाडा में बांग्ला टाइगर्स मिसिसॉगा टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने एलिमिनेटर मुकाबले में बारिश की वजह से एक-एक ओवर का मैच कराने के अंपायर के प्रस्ताव को मानने से मना कर दिया जिससे बाद में उनकी टीम का टूर्नामेंट भी यहीं से खत्म हो गया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: August 11, 2024 12:36 IST
Shakib Al Hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन अक्सर अपने खेल से ज्यादा विवादों की वजह से चर्चा में रहते हैं, जिसमें इस बार कनाडा ग्लोबल टी20 लीग में उनके साथ एक विवाद देखने को मिला है। शाकिब इस लीग में बांग्ला टाइगर्स टीम की कप्तानी कर रहे थे जिसमें शानदार प्रदर्शन करते हुए उनकी टीम ने लीग स्टेज के मैचों के बाद तीसरे नंबर पर खत्म किया था। वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में एक बवाल देखने को मिली जिसकी वजह से उनकी टीम का यहीं से पूरा टूर्नामेंट ही खत्म हो गया।

एलिमिनेटर मैच में सुपर ओवर खेलने से शाकिब ने कर दिया मना

बांग्ला टाइगर्स टीम को एलिमिनेटर मुकाबले में टोरंटो नेशनल की टीम से खेलना था हालांकि इस मैच में बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका, जिसके बाद इस लीग के ऑफिशियल्स ने मुकाबले का परिणाम निकालने के लिए दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर कराने का फैसला किया। वहीं शाकिब अल हसन ने इस फैसले को मानने से मना कर दिया और उनकी टीम बांग्ला टाइगर्स को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। शाकिब ने इस फैसले को मना करने के पीछे आईसीसी नियमों को कारण बताया जहां मैच टाई होने की स्थिति में सुपर ओवर कराने का नियम है। जबकि बारिश या किसी अन्य कारण की वजह से यदि मुकाबला छोटा किया जाता है तो ऐसी स्थिति में परिणाम के लिए मैच कम से कम 5-5 ओवर्स का होना जरूरी है।

टोरंटो नेशनल ने फाइनल में बनाई जगह

टोरंटो नेशनल को जहां बांग्ला टाइगर्स के सुपर ओवर में खेलने से मना करने के बाद सीधे क्वालीफायर-2 मैच खेलने का मौका मिला तो उन्होंने इस मुकाबले में ब्राम्प्टन वोल्वस को 5 विकेट से मात देने के साथ फाइनल में भी अपनी जगह को पक्का कर लिया है। अब 11 अगस्त को कनाडा ग्लोबल टी20 लीग का फाइनल मुकाबला मोनेट्रल टाइगर्स और टोरंटो नेशनल टीम के बीच में खेला जाएगा जो भारतीय समयानुसार रात 9:30 पर शुरू होगा।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया, जानिए क्या है पूरे टेस्ट और टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारत में कहां, कैसे और कब देखें पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी, ये खिलाड़ी होंगे भारत के ध्वजवाहक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement