Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हत्या के केस में फंसा स्टार प्लेयर, दर्ज हो गई FIR; इंटरनेशनल क्रिकेट में लिए 700 से ज्यादा विकेट

हत्या के केस में फंसा स्टार प्लेयर, दर्ज हो गई FIR; इंटरनेशनल क्रिकेट में लिए 700 से ज्यादा विकेट

शाकिब अल हसन एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं। उनके ऊपर बांग्लादेश में हुई हिंसा के दौरान हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 23, 2024 17:27 IST
Shakib Al Hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन बांग्लादेश के फेमस क्रिकेटर हैं। उन्होंने अपने दम पर बांग्लादेश की टीम को कई मैच जिताए हैं। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। उनके नाम पर 704 विकेट दर्ज हैं। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक अब उन पर अगस्त की शुरुआत में बांग्लादेश में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हत्या के संबंध में आरोप तय किए गए हैं। ढाका के पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने मामला दर्ज किया है। 

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेल रहे हैं शाकिब

बांग्लादेश में हुए आरक्षण को लेकर छात्रों ने आन्दोलन किया। इसके बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री शेख हसीन ने पद से इस्तीफा दे दिया और वह भारत आ गईं। उनके बाद बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस बने। इसके बाद से आवामी लीग पार्टी के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। आवामी लीग की एक महीने पहले बांग्लादेश में सरकार थी। शाकिब स्टार ऑलराउंडर होने के अलावा आवामी लीग के सांसद हैं। वह इस साल जनवरी में अपने गृहनगर मगुरा से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। इस समय वह पाकिस्तान में रावलपिंडी में टेस्ट मैच खेल रहे हैं। 

हत्या के मामले में आरोपी हैं शाकिब

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब अल हसन एफआईआर में 27वें या 28वें आरोपी हैं। शाकिब उन 147 लोगों में शामिल हैं, जिन पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। मृतक मोहम्मद रुबेल के पिता रफीकुल इस्लाम ने ढाका की एक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है। एफआईआर में कहा गया है कि रुबेल गोलीबारी में घायल हो गए और दो दिन बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई। शाकिब 5 अगस्त को या उस विरोध प्रदर्शन के दौरान किसी भी समय बांग्लादेश में नहीं थे जिसके कारण हसीना को इस्तीफा देना पड़ा। वह उस समय कनाडा में थे और ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में बांग्ला टाइगर्स मिसिसॉगा का नेतृत्व कर रहे थे। इससे पहले वह अमेरिका में थे, जहां उन्होंने मेजर क्रिकेट लीग में हिस्सा लिया। 

बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में भी बदलाव हुए हैं। पूर्व चीफ सेलेक्टर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने नजमुल हसन की जगह ली है। 

यह भी पढ़ें

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचा ये भारतीय प्लेयर, कहा-मैं इंतजार कर रहा हूं

IPL में पंजाब किंग्स के लिए ठोका था धमाकेदाक शतक, अब USA में बना हेड कोच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement