Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शाहीन अफरीदी के पास बड़ा कारनामा करने का मौका, 9 विकेट लेते ही बनेंगे ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज

शाहीन अफरीदी के पास बड़ा कारनामा करने का मौका, 9 विकेट लेते ही बनेंगे ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज

PAK vs BAN: पाकिस्तान की टीम को घर पर 21 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज में सभी की नजरें तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के प्रदर्शन पर भी रहेंगी जिनके पास एक खास कारनामा करने का मौका है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 17, 2024 14:31 IST
Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहीन अफरीदी सिर्फ 9 विकेट दूर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने 100 विकेट पूरे करने से।

पाकिस्तान की टीम घर पर 21 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी जिसका पहला मुकाबला रावलपिंडी के स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज में सभी की नजरें पाकिस्तानी टीम के 2 स्टार खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर टिकी रहने वाली हैं जिसमें एक नाम बाबर आजम का है तो दूसरा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का। इन दोनों ही खिलाड़ियों को पिछले कुछ समय में कोई प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है ऐसे में बाबर और अफरीदी अपने प्रदर्शन के जरिए आलोचकों को जवाब देना चाहेंगे।

शाहीन बस 9 विकेट दूर इस बड़े कारनामे से

शाहीन अफरीदी का अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें वह पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी हैं। शाहीन ने अब तक 24 मैचों में 27.23 के औसत से कुल 91 विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में यदि 2 विकेट और हासिल कर लेते हैं तो पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले 12वें गेंदबाज भी होंगे। शाहीन का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में गेंद से रिकॉर्ड भी काफी शानदार देखने को मिला है जिसमें उन्होंने 3 मुकाबलों में 15.20 के औसत से 15 विकेट हासिल किए हैं।

नाथन लियोन के नाम अब तक सबसे ज्यादा विकेट

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन पहले नंबर पर हैं जिन्होंने 43 मैचों में खेलते हुए कुल 187 विकेट हासिल किए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 175 विकेट के साथ पैट कमिंस जबकि तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन 174 विकेट के साथ काबिज हैं।

ये भी पढ़ें

पृथ्वी शॉ का इंग्लैंड में जमकर बोल रहा है बल्ला, दलीप ट्रॉफी में नहीं मिली किसी टीम में जगह

श्रीलंकाई खिलाड़ी ने तोड़ा स्मृति मंधाना का रिकॉर्ड, इस मामले में बनी दूसरी एशियाई युवा प्लेयर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement