Thursday, July 04, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का ये खिलाड़ी था बुरी तरह फ्लॉप, अब विदेशी लीग में ले ली हैट्रिक

LPL 2024: लंका प्रीमियर लीग के 5वें सीजन का आगाज होने के साथ तीसरे मैच में ही इस सीजन की पहली हैट्रिक देखने को मिली। कोलंबो स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा पाकिस्तानी गेंदबाज शादाब खान ने ये कारनामा किया, जिसके चलते उनकी टीम ने कैंडी फाल्कंस को 51 रनों से मात दी।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 03, 2024 9:37 IST
Shadab Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY शादाब खान

पाकिस्तान टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ जिसमें टीम ग्रुप स्टेज से आगे का सफर भी तय नहीं कर सकी। इसके बाद से जहां पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है जिसमें लेग स्पिनर शादाब खान का भी नाम शामिल है। शादाब का टी20 वर्ल्ड कप में गेंद से काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला था वहीं अब एक जुलाई से शुरू हुई लंका प्रीमियर लीग के 5वें सीजन में उन्होंने एक बड़ा कारनामा कर दिया है। शाबाद जो कोलंबो स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा हैं वह अपने टी20 करियर में पहली बार हैट्रिक लेने में कामयाब हो सके हैं। शादाब के इस प्रदर्शन के चलते उनकी टीम कैंडी फउ के खिलाफ मैच में 51 रनों से जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी।

शादाब ने मैच में अपने आखिरी ओवर में ली हैट्रिक

इस मैच में कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम ने पहले बललेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए थे। इसके बाद टारगेट का पीछा कर रही कैंडी फाल्कंस की टीम के खिलाफ अपने स्पेल का आखिरी ओवर गेंदबाजी करने आए शादाब खान ने हसरंगा, आगा सलमान और पवन रत्नायके का विकेट हैट्रिक के रूप में हासिल किया। इस मैच में शादाब खान ने अपने 4 ओवर्स की गेंदबाजी में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। हैट्रिक के अलावा शादाब ने कामिंदु मेंडिस का भी विकेट हासिल किया।

टी20 वर्ल्ड कप में रहा था बेहद खराब प्रदर्शन

शादाब खान का हाल में ही खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 4 मैचों में खेला जिसमें वह बल्ले से जहां 44 रन बनाने में तो कामयाब हुए लेकिन गेंदबाजी में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों के इस खराब प्रदर्शन के बाद काफी नाराजगी भी जहिर की थी जिसमें अब पीसीबी कई बड़े एक्शन लेने की भी तैयारी कर रहा है।

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किया था बड़ा ब्लंडर, अब जाकर हुआ खुलासा

IPL 2025 के ऑक्शन को लेकर जल्द लिया जा सकता है फैसला, जानें क्या चाहती हैं फ्रेंचाइजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement