Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान, 15 साल के करियर का हुआ अंत

इस खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान, 15 साल के करियर का हुआ अंत

स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम के 35 साल के एक गेंदबाज ने संन्यास ले लिया है। इस प्लेयर ने स्कॉटलैंड के लिए तीन वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया और अपने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 24, 2024 16:20 IST
Alasdair Evans- India TV Hindi
Image Source : GETTY Alasdair Evans

Scotland Cricket Team: स्कॉटलैंड के 35 साल के गेंदबाज अलास्डेयर इवांस ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने स्कॉटलैंड के लिए साल 2009 में डेब्यू किया था और अब साल 2024 में उनके संन्यास लेते ही 15 साल के करियर का अंत हो गया है। उन्होंने स्कॉटलैंड के लिए 42 वनडे मैचों में 58 विकेट और 35 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 41 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने स्कॉटलैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2015, टी20 वर्ल्ड कप 2016 और 2021 में हिस्सा लिया था। 

सोचा नहीं था इंटरनेशनल क्रिकेटर बनूंगा: अलास्डेयर इवांस

अलास्डेयर इवांस ने कहा कि मुझे याद है कि जब मैंने कनाडा के खिलाफ एबरडीन ग्राउंड में डेब्यू किया था, तो एक रात मुझे मुख्य कोच पीट स्टिंडल का फोन आया। उन्होंने टीम से कवर के तौर पर जुड़ने के लिए कहा उस समय स्क्वाड में बहुत सारे चोटिल प्लेयर्स थे। मैंने कभी नहीं सोचा था कि बड़ा होकर मैं एक इंटरनेशनल क्रिकेटर बनूंगा। इसलिए जब पहली कॉल आई, तो मैंने सोचा कि यह एक मजाक था। 

उन्होंने कहा कि ऐसी महान टीम का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है जिसने स्कॉटलैंड में खेल को आगे बढ़ाने में मदद की है, ऐसे स्तर पर जहां विश्व कप में जाना आदर्श है। टीम को अब गेम जीतते हुए देखना मुझे गौरवान्वित करता है। इतने सालों तक टीम का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

कोच और साथी प्लेयर्स को कहा थैंक्यू

उन्होंने कहा कि मैं अपने सफर के दौरान कुछ अद्भुत लोगों के साथ काम करने के लिए बहुत भाग्यशाली रहा हूं, जिनमें टीम के साथी, कोच और स्टाफ शामिल हैं, जिनके समर्थन के बिना मैं सबसे अद्भुत पंद्रह साल नहीं जी पाता। मैं उनमें से हर एक को उस समय और ऊर्जा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जो उन्होंने न केवल स्कॉटिश क्रिकेट के लिए समर्पित किया है, बल्कि मेरा समर्थन करने में भी मदद की है। मुझे कई यादें बनाने का मौका मिला। 

इवांस की कमी खेलेगी: कोच डौग वॉटसन

स्कॉटलैंड के मुख्य कोच डौग वॉटसन ने कहा कि लास्डेयर इवांस एक शानदार आदमी है। वह उभरते स्कॉटिश गेंदबाजों के लिए एक अच्छा उदाहरण हैं। अपने उत्कृष्ट करियर के दौरान उन्होंने स्कॉटलैंड की विशिष्ट सेवा की है। चेंजिंग रूम में उनकी कमी खलेगी। 

यह भी पढ़ें: 

ऋषभ पंत का ऐसा धांसू कमबैक, अब इस खिलाड़ी की वापसी होगी मुश्किल

ऑस्ट्रेलियाई खेमे में ऋषभ पंत का खौफ, BGT से पहले कंगारू कप्तान ने कबूला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement