Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Women T20 World Cup 2024 से बाहर हो गईं ये 2 टीमें, टूट गया खिताब जीतने का सपना

Women T20 World Cup 2024 से बाहर हो गईं ये 2 टीमें, टूट गया खिताब जीतने का सपना

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीमें सेमीफाइनल के लिए जोर आजमाइश कर रही है। भारतीय टीम का अभी ग्रुप स्टेज में एक मैच ऑस्ट्रेलिया से बचा हुआ है और उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 12, 2024 10:12 IST
Women T20 World Cup 2024 All Captains- India TV Hindi
Image Source : ICC Women T20 World Cup 2024 All Captains

Women T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है और फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस बार टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्होंने 5-5 के दो ग्रुप में बांटा गया है। 8 टीमें अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं। वहीं दो टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। 

1. स्कॉटलैंड

ग्रुप-बी में वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें शामिल हैं। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड की टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले है और टीम को तीनों में ही हार का सामना करना पड़ा। वह अपने ग्रुप में आखिरी पायदान पर है। अभी उसका एक मैच बचा हुआ है, जो उसे इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। अगर स्कॉटलैंड की टीम आखिरी मैच में जीत दर्ज कर लेती है, तो भी उसका सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन है। टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है और उसका खिताब जीतने का सपना टूट गया है। स्कॉटलैंड ने पहली बार महिला टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है। 

2. श्रीलंका

ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सभी जीतकर प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर काबिज है। वहीं श्रीलंकाई महिला टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। टीम ने 3 मैच खेले हैं और टीमों को तीनों में ही हार  झेलनी पड़ी है। इसी वजह से वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। श्रीलंका का एक मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ बचा हुआ है, जो सिर्फ औपचारिकता मात्र है। 

प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है भारतीय टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 2 जीते हैं और एक हारा है। टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर मौजूद है और उसका नेट रन रेट प्लस 0.576 है। भारतीय टीम का अभी ऑस्ट्रेलिया से एक मैच बचा हुआ है, जो 13 अक्टूबर को होगा। 

यह भी पढ़ें: 

भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान, कहा - हमें उनसे सावधान रहना होगा

भारत के खिलाफ मैच से पहले ही टेंशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम! चोटिल हो गई घातक बॉलर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement