Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. SCO vs AUS: स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज खेला जाएगा दूसरा टी20 मैच, जानें कैसे देखें Live

SCO vs AUS: स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज खेला जाएगा दूसरा टी20 मैच, जानें कैसे देखें Live

SCO vs AUS: स्कॉटलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज का दूसरी मुकाबला आज यानी कि शुक्रवार 06 सितंबर को खेला जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 06, 2024 16:32 IST
SCO vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्कॉटलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

SCO vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त स्कॉटलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज से पहले मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने नाम किया था। इस मैच में मिली जीत के साथ ही वह इस सीरीज में भी 1-0 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दूसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं स्कॉटलैंड की टीम वापसी की तलाश में होगी। स्कॉटलैंड के लिए इस मुकाबले को जीतना आसान काम नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में जमकर धोया

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड की टीम ने बुरी तरह से धौया था। जहां स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 154 रन बनाए थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ तीन विकेट खोकर 156 रन बना इस टारगेट को बड़ी आसानी के साथ चेज कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड इस मुकाबले में काफी शानदार फॉर्म में नजर आए और उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली डाली। दूसरे मुकाबले में भी फैंस को ऑस्ट्रेलिया से कुछ ऐसी ही उम्मीद है। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस मुकाबले को आप कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं।

भारत में कैसे देख सकेंगे लाइव मैच

ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच 6 सितंबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले का आयोजन एडिनबर्ग के मैदान पर किया जाएगा। भारत में इस दूसरे टी20 मुकाबले का सीधा प्रसारण ऑनलाइन फैन कोड की एप और वेबसाइट पर किया जाएगा, जबकि टीवी पर यह मुकाबला किसी भी चैनल पर प्रसारण नहीं होगा लेकिन आप अपनी स्मार्ट टीवी पर फैनकोड पर इस मैच का लाइव देख सकेंगे। सभी मैचों की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 6:30 पर होगी।

यहां पर देखिए इस टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

स्कॉटलैंड: चार्ली टियर, ओली हेयर्स, ब्रैंडन मैकमुलेन, रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, चार्ली कैसल, ब्रैडली करी, सफ्यान शरीफ, क्रिस्टोफर सोल, जॉर्ज मुन्से, ब्रैड व्हील, माइकल जोन्स, जैस्पर डेविडसन, जैक जार्विस।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, मिचेल मार्श (कप्तान), जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, नाथन एलिस, स्पेंसर जॉनसन, रिले मेरेडिथ, एडम जम्पा, कूपर कोनोली, आरोन हार्डी, जेवियर बार्टलेट।

यह भी पढ़ें

19 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

LLC 2024 Schedule: 4 शहर, 25 मैच, लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान; खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement