Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्या मोहम्मद रिजवान हुए साजिश का शिकार? डबल सेंचुरी से पहले इस वजह से पाकिस्तान ने घोषित की पारी

क्या मोहम्मद रिजवान हुए साजिश का शिकार? डबल सेंचुरी से पहले इस वजह से पाकिस्तान ने घोषित की पारी

PAK vs BAN: पाकिस्तानी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी के मैदान पर खेले जा टेस्ट मैच में जब 171 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उसी समय पारी को घोषित कर दिया गया। अब सऊद शकील ने बताया कि आखिर क्यों रिजवान की डबल सेंचुरी से पहले पारी को घोषित किया गया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 23, 2024 13:35 IST
Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : AP मोहम्मद रिजवान

PAK vs BAN First Test Match: पाकिस्तान की टीम अपने घर पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसका पहला मुकाबला रावलपिंडी के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के 2 दिनों के खेल के बाद मेजबान पाकिस्तान की पकड़ काफी मजबूत नजर आ रही है। दूसरे दिन के खेल में पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट में उनके उपकप्तान सऊद शकील के बल्ले से जहां 141 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 171 रनों की पारी खेली। सभी को ऐसी उम्मीद थी कि रिजवान अपना दोहरा शतक भी पूरा कर लेंगे लेकिन पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद ने 448 के स्कोर पर टीम की पहली पारी को घोषित करते हुए सभी को चौंका दिया। इसके बाद रिजवान का दोहरा शतक नहीं पूरा होने के पीछे साजिश की खबरें भी सामने आने लगीं जिसपर दिन का खेल खत्म होने पर उपकप्तान सऊद शकील ने इस पूरे मामले पर बयान दिया।

रिजवान को पारी घोषित किए जाने के बारे में एक घंटा पहले बता दिया गया था

सऊद शकील ने रावलपिंडी टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिजवान के दोहरा शतक पूरा नहीं होने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि देखिए रिजवान की डबल सेंचुरी को लेकर यदि कोई सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि हमने पारी को घोषित करने में किसी तरह की जल्दबाजी में कोई फैसला लिया है। रिजवान को पारी घोषित किए जाने के एक घंटा पहले ही इस बात की जानकारी दे दी गई थी कि हम किस समय इसे घोषित करेंगे। उन्हें बता दिया गया था कि हम पारी घोषित करने से पहले 450 के स्कोर के करीब पहुंचने की कोशिश करेंगे।

पारी घोषित किए जाने पर मोहम्मद रिजवान थे बेहद निराश

पाकिस्तानी टीम के कप्तान शान मसूद ने जब टीम की पहली पारी को घोषित किया तो उस समय मोहम्मद रिजवान के चेहरे पर दोहरा शतक नहीं पूरे किए जाने की निराशा साफतौर पर देखने को मिल रही थी। हालांकि रिजवान ने अपने इस शतक के दम पर पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज तीसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

ये भी पढ़ें

बिना बाउंड्री लगाए इस बल्लेबाज ने दौड़कर पूरे किए 4 रन, खराब फील्डिंग का उठाया फायदा

ऐतिहासिक लॉर्ड्स में पहली बार इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा टेस्ट मैच, ECB का बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement