Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बाबर आजम के डक पर आउट होने के बाद सऊद शकील ने रचा इतिहास, 65 साल बाद किसी बल्लेबाज ने किया ये कारनामा

बाबर आजम के डक पर आउट होने के बाद सऊद शकील ने रचा इतिहास, 65 साल बाद किसी बल्लेबाज ने किया ये कारनामा

पाकिस्तानी बल्लेबाज सऊद शकील ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। सऊद शकील ने 65 साल पुराने एक रिकॉर्ड की बराबरी की है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 21, 2024 18:41 IST
Saud Shakeel - India TV Hindi
Image Source : AP सऊद शकील

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। इस सीरीज का पहला मुकाबला पाकिस्तान के रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉप जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जहां पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई पाकिस्तान की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। उन्होंने सिर्फ 16 रन के स्कोर पर अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए। इसमें टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम का विकेट भी शामिल था। बाबर आजम इस मुकाबले में डक पर आउट हो गए। बाबर आजम के आउट होने के बाद सऊद शकील बल्लेबाजी करने के लिए आए। सऊद ने इस दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है।

सऊद शकील का नया कीर्तिमान

सऊद शकील बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में काफी शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने इस मुकाबले में एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जो पिछले 65 सालों में किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया था। दरअसल सऊद शकील ने पाकिस्तान के लिए खेलते हुए अपने 1000 टेस्ट रन पूरे किए हैं। आपको बता दें कि यह पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पारियों के आधार पर सबसे तेज 1000 रन हैं। उन्होंने सिर्फ 20 पारियों में अपने 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए। इससे पहले सईद अहमद ने 20 पारियों में अपने 1000 रन टेस्ट रन पूरे किए थे। सऊद शकील 65 सालों के बाद इस रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले बल्लेबाज बने हैं।

पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज (पारियों के आधार पर)

  • 20 पारी - सईद अहमद
  • 20 पारी - सऊद शकील
  • 22 पारी - सादिक मोहम्मद
  • 23 पारी - जावेद मियांदाद
  • 24 पारी - तौफीक उमर
  • 24 पारी - अब्दुल्ला शफीक
  • 25 पारी - मोहसिन खान
  • 25 पारी - सईद अनवर

इस बल्लेबाज ने भी खेली अच्छी पारी

खबर बनाए जाने तक पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले के पहले दिन पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 136 रन बनाए हैं। इस दौरान 37 ओवर भी हो गए हैं। दरअसल मैच से एक दिन पहले रावलपिंडी में काफी बारिश हुई थी, जिसके कारण यह मैच देरी से शुरू हुआ। पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन सलामी बल्लेबाज सैम अयूब ने बनाए। उन्होंने 98 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली। हालांकि दिन के आखिरी कुछ मिनट बचे हुए थे और वह आउट हो गए। दूसरी ओर पाकिस्तान की ओर से सऊद शकील ने 49 रन बनाए हैं। बांग्लादेश की ओर से शोरफुल इस्लान और हसन महमूद ने 2-2 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें

WTC 2023-25 में बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी, शर्मनाक क्लब में तीसरे पायदान पर काबिज

चैंपियंस ट्रॉफी में 2 बल्लेबाजों ने खेली सबसे बड़ी पारी, आज तक नहीं टूटा ये भयंकर कीर्तिमान 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement