Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहली पारी में शतक और दूसरी में नहीं खुल पाया खाता, सऊद शकील बने शर्मनाक क्लब का हिस्सा

पहली पारी में शतक और दूसरी में नहीं खुल पाया खाता, सऊद शकील बने शर्मनाक क्लब का हिस्सा

PAK vs BAN: रावलपिंडी के मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दिन का खेल काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। पहली पारी में पाकिस्तान के लिए शतकीय पारी खेलने वाले सऊद शकील दूसरी पारी में अपना खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 25, 2024 14:49 IST
Saud Shakeel- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट मैच में दूसरी पारी में शून्य पर आउट हुए सऊद शकील।

रावलपिंडी के मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पांचवें दिन का खेल काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है, जिसमें पाकिस्तान की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 146 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी और बांग्लादेश को सिर्फ 30 रनों का ही टारगेट मैच की चौथी पारी में देने में कामयाब हो पाई। दूसरी पारी में पाकिस्तानी टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों से बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें पहली पारी में बेहतरीन शतकीय पारी खेलने वाले टेस्ट टीम के उपकप्तान सऊद शकील दूसरी पारी में अपना खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके। इसी के साथ अब सऊद शकील एक बेहद शर्मनाक क्लब का भी हिस्सा बन गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट में शतक और डक बनाने वाले शकील चौथे खिलाड़ी

सऊद शकील ने इस मैच की पहली पारी में 141 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे, जिसके बाद दूसरी पारी में वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसी के साथ सऊद शकील अब टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बांग्लादेश के खिलाफ चौथे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो एक टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे हैं। वहीं इससे पहले बीजे वॉटलिंग, रहमत शाह और एंजेलो मैथ्यूज का नाम इस लिस्ट में शामिल था जो बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद दूसरी पारी में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

वहीं सऊद शकील पाकिस्तान टीम के पहले ऐसे खिलाड़ी भी बन गए हैं जो टेस्ट क्रिकेट की दोनों पारियों में स्टंप आउट होकर पवेलियन लौट हैं। इस मैच में सऊद को पहली पारी में मेहदी हसन मिराज ने अपने शिकार बनाया था तो दूसरी पारी में उन्हें शाकिब अल हसन ने पवेलियन भेजा।

बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में शतक और डक बनाने वाले खिलाड़ी

बीजे वॉटलिंग - 103 और शून्य (साल 2013, चट्टोग्राम टेस्ट मैच)

रहमत शाह - 102 रन और शून्य (साल 2019, चट्टोग्राम टेस्ट मैच)

एंजेलो मैथ्यूज - 199 रन और शून्य (साल 2022, चट्टोग्राम टेस्ट मैच)

सऊद शकील - 141 रन और शून्य (साल 2024, रावलपिंडी टेस्ट मैच)

ये भी पढ़ें

निकोलस पूरन ने सूर्यकुमार यादव और ग्लेन मैक्सवेल को छोड़ा पीछे, छक्के लगाने की इस लिस्ट में पहुंच गए तीसरे नंबर पर

जो रूट ने एक पारी से तोड़ दिए ये बड़े रिकॉर्ड, इस मामले में निकले राहुल द्रविड़ और एलन बॉर्डर से आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement