Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सरफराज खान के लिए बुरा फील कर रहा भारत का यह पूर्व खिलाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग 11 से बाहर होना तय!

सरफराज खान के लिए बुरा फील कर रहा भारत का यह पूर्व खिलाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग 11 से बाहर होना तय!

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग 11 में बाहर रहना पड़ सकता है। भारतीय टीम ने 19 सितंबर से सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेलेगी।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 11, 2024 10:00 IST
sarfaraz khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY सरफराज खान

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा रविवार (8 सितंबर) को की गई। केएल राहुल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी इस साल की शुरुआत में अलग-अलग कारणों से इंग्लैंड सीरीज से बाहर रहने के बाद वापस आ गए हैं। इससे कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग 11 का चयन करना थोड़ा मुश्किल हो गया है, क्योंकि दोनों क्रिकेटरों की अनुपस्थिति में सरफराज खान ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में मुंबई के इस बल्लेबाज को शायद बाहर बैठना पड़ेगा क्योंकि राहुल और कोहली दोनों ही अपनी जगह पर वापस आ गए हैं।

केएल की वापसी ने बढ़ाई सरफराज की मुश्किलें

हालांकि कोहली की प्लेइंग इलेवन में जगह पर कोई सवाल नहीं है, लेकिन राहुल की वापसी फैंस को पसंद नहीं आई, खासकर तब जब सरफराज ने अपनी पहली सीरीज में पांच पारियों में तीन अर्धशतकों के साथ 50 की औसत से 200 रन बनाए। लेकिन बात यह है कि राहुल चोटिल हो गए और इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट से बाहर हो गए और उन्हें टीम से बाहर नहीं किया गया, जिससे उनका दावा मजबूत होता है। उन्होंने टेस्ट में कुछ भी गलत नहीं किया है जिसके कारण उन्हें अपनी जगह गंवानी पड़े। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत भी ऐसा ही महसूस करते हैं। साथ ही, उन्हें सरफराज के लिए भी बुरा लग रहा है जो टीम से बाहर हो जाएंगे।

क्या बोले श्रीकांत?

श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे सरफराज खान के लिए बुरा लग रहा है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में कई बार ऐसा होता है। आप अच्छा खेल रहे होते, लेकिन जब कोई बड़ा खिलाड़ी वापस आता है, तो आपको अपनी जगह गंवानी पड़ती है। उन्होंने राहुल के अनुभव पर भी प्रकाश डाला और यह भी कहा कि भारतीय मैनेजमेंट आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को भी ध्यान में रखेगा।

केएल के पास है अनुभव

श्रीकांत ने आगे कहा कि उनके दिमाग में ऑस्ट्रेलिया सीरीज भी है। न्यूजीलैंड भी आ रहा है। केएल राहुल ने विदेशों में अच्छा प्रदर्शन किया है, ऑस्ट्रेलिया में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा, राहुल ने दलीप ट्रॉफी के पहले दौर में भारत ए के लिए खेलते हुए दो पारियों में 37 और 57 रन बनाए। हालांकि ये दोनों पारियां कुछ खास बड़ी नहीं है। बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग 11 में लगभग उनका चयन भी स्पष्ट हो गया है क्योंकि बीसीसीआई ने भारतीय टीम में चयन के बावजूद सरफराज खान को दिलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के लिए नहीं हटाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें

CPL में मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी का कहर, सिर्फ 19 गेंदों पर ठोक दिए 52 रन

क्रिकेट के मैदान पर दिखा हैरान करने वाला नजारा, बॉलर की लीगल डिलीवरी को अंपायर ने दिया नो बॉल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement