Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सरफराज खान ने कमबैक करते ही दिखाया अपना दबदबा, टेस्ट करियर का जड़ा पहला शतक

सरफराज खान ने कमबैक करते ही दिखाया अपना दबदबा, टेस्ट करियर का जड़ा पहला शतक

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट मैच के चौथे दिन खेल की शुरुआत होने के साथ सरफराज खान के बल्ले से इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका पहला शतक देखने को मिला। तीसरे दिन जब खेल खत्म हुआ तो सरफराज 70 रन बनाकर नाबाद थे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 19, 2024 10:08 IST
Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : AP सरफराज खान ने जड़ा अपने टेस्ट करियर का पहला शतक।

बेंगलुरु टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल शुरू होने के साथ भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी सरफराज खान के बल्ले से बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली है। तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो सरफराज 70 रन बनाकर नाबाद थे, वहीं चौथे दिन के खेल में उनके साथ ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने उतरे। सरफराज ने सकारात्मक अंदाज में बल्लेबाजी करना जारी रखते हुए तेजी के साथ रन बनाना शुरू किया जिसमें उन्होंने 110 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। सरफराज का ये उनके टेस्ट करियर का सिर्फ चौथा ही मुकाबला है और इस शतक से पहले उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियां भी खेली थी जो इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान आई थी।

शुभमन गिल की जगह मिली थी टीम में जगह

बेंगलुरु टेस्ट मैच में सरफराज खान को प्लेइंग 11 में शुभमन गिल की जगह पर शामिल किया गया था जो गर्दन में खिंचाव की समस्या होने की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेल सके थे। गिल के बाहर होने के बाद जहां कोहली ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी की तो वहीं सरफराज को नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट हुई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान सरफराज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। वहीं प्लेइंग 11 में कमबैक करने के साथ उनकी इस शतकीय पारी ने जरूर उनकी जगह को टीम में पक्का कर दिया है। सरफराज खान अब भारतीय टीम के टेस्ट में ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं जो पहली पारी में डक पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शतक लगाने में कामयाब हुए हैं।

लंबे संघर्ष के बाद टीम में मिली थी जगह

सरफराज खान पिछले काफी सालों से लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही थी। वहीं इस साल इंग्लैंड टीम के भारत दौरे पर उन्हें पहली पारी टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका मिला और सरफराज ने इसी पूरी तरह भुनाते हुए अपनी पहली ही पारी में अर्धशतक लगा दिया। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले सरफराज खान ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला खेलने गए थे जिसमें उनके बल्ले से दोहरा शतक देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें

बेंगलुरु टेस्ट में चौथे दिन टीम इंडिया की रहेगी क्या प्लानिंग, कुलदीप यादव ने कर दिया इसका खुलासा

पहली बार दुनिया को मिलेगा नया T20 वर्ल्ड चैंपियन, T20 WC के 15 साल के इतिहास में होगा अनोखा करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement