Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विराट और रोहित में कौन है महान और लगान का आमिर खान, धाकड़ बल्लेबाज का बड़ा खुलासा

विराट और रोहित में कौन है महान और लगान का आमिर खान, धाकड़ बल्लेबाज का बड़ा खुलासा

विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज हैं। दोनों ही बल्लेबाजों का टीम इंडिया को आगे ले जाने में अहम योगदान रहा है। यही वजह है कि युवा बल्लेबाज दोनों दिग्गजों को सम्मान की नजर से देखते हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: September 14, 2024 7:57 IST
Virat Kohli and Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान का फरवरी 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में टेस्ट डेब्यू हुआ। सरफराज खान ने अपने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी से सभी को अपनी मुरीद बना लिया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मिले मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए तीन मैचों में तीन अर्द्धशतक की मदद से 200 रन बनाए। सरफराज को इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा का भी भरपूर का सपोर्ट मिला। यही वजह है कि सरफराज रोहित शर्मा का बहुत सम्मान करते हैं। इस बीच सरफराज खान ने रोहित शर्मा की तारीफ में बड़ा बयान दिया है।

रोहित शर्मा 'लगान' के आमिर खान

दरअसल, सरफराज ने रोहित की तुलना बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'लगान' में आमिर खान से की है। 26 साल के युवा बल्लेबाज ने कहा कि रोहित टेस्ट टीम में सभी के साथ समान सम्मान से पेश आते हैं और ड्रेसिंग रूम में एक खुशनुमा माहौल बनाए रखते हैं।सरफराज खान ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज से पहले जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा कि रोहित भाई बहुत अलग हैं। वह आपको बहुत सहज महसूस कराते हैं। रोहित शर्मा बड़े भाई की तरह हैं। उनकी कप्तानी में खेलते हुए बहुत आनंद आता हैं। सरफराज ने कहा कि रोहित उनके साथ जूनियर की तरह व्यवहार नहीं करते, बल्कि सभी के साथ समान व्यवहार करते हैं।

उन्होंने कहा कि लगान उनकी पसंदीदा फिल्म है। जिस तरह आमिर खान ने फिल्म में उस टीम को बनाया था, उनकी नजर में रोहित शर्मा भी इस टीम के लिए आमिर खान जैसे हैं। 2022 में विराट कोहली से कप्तानी संभालने के बाद से रोहित शर्मा ने 16 मैचों में भारत की अगुआई की है। 

जुरेन ने हिटमैन को बताया महान

इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने रोहित की सहज बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि वह सलामी बल्लेबाज को करीब से खेलते हुए देखकर आश्चर्यचकित थे। जुरेल ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज के दौरान अपना टेस्ट डेब्यू भी किया था। उन्होंने कहा कि जब वह रोहित को टीवी पर देखते थे, तो लोग कहते थे कि उनके पास शॉट्स खेलने के लिए बहुत समय है। लेकिन, जब आप उन्हें करीब से देखते हैं, तो पता चलता है कि जिन गेंदों पर आप संघर्ष करते हैं, वह उन्हें आसानी से स्टैंड में मार देते हैं। उनका पुल शॉट बहुत मशहूर है। इन चीजों को करीब से देखना खास है। वह एक महान खिलाड़ी हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement