Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डोमेस्टिक क्रिकेट के हीरो सरफराज खान इंटरनेशनल में फिर हुए फेल, पिछली 3 पारियों में किया दूसरी बार काम

डोमेस्टिक क्रिकेट के हीरो सरफराज खान इंटरनेशनल में फिर हुए फेल, पिछली 3 पारियों में किया दूसरी बार काम

IND vs NZ: बेंगलुरु में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की पहली पारी में काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें इस मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा सरफराज खान बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 17, 2024 14:13 IST
Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY सरफराज खान बेंगलुरु टेस्ट मैच में डक पर हुए आउट।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम के तेज गेंदबाजों की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने पहला दिन बारिश के चलते रद्द होने के बाद दूसरे दिन जब खेल शुरू हुआ तो भारतीय टीम की पहली पारी को सिर्फ 46 के स्कोर पर समेट दिया। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शुभमन गिल की जगह पर सरफराज खान को मौका दिया गया था जिनसे सभी को बल्ले से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन वह तीन गेंदों का सामना करने के बाद डक पर पवेलियन लौट गए। डोमेस्टिक क्रिकेट में अपने बल्ले का कमाल दिखाने वाले सरफराज खान का पहली पारी में बल्ला पूरी तरह से खामोश देखने को मिला।

सरफराज पिछली तीन पारियों में दूसरी बार लौटे डक पर पवेलियन

सरफराज खान ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने अपनी पहली ही पारी में 62 रन बनाए थे और इसके बाद अगली पारी में वह 68 नाबाद रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए थे। हालांकि इसी टेस्ट सीरीज में अगली तीन पारियों में से एक तो सरफराज फिफ्टी लगाने में कामयाब हुए लेकिन एक में डक पर पवेलियन लौट गए थे। सरफराज खान अब बेंगलुरु टेस्ट मैच में भी बिना खाता खोले आउट हुए हैं, जिससे पिछली तीन पारियों में वह दूसरी बार इस स्कोर पर आउट हुए हैं। सरफराज जो डोमेस्टिक क्रिकेट काफी शानदार फॉर्म में दिखाई देते हैं अब तक टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतकीय पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके हैं। बेंगलुरु टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए मुश्किल हालात में सरफराज को जहां सूझबूझ से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी तो उन्होंने अपनी पारी की तीसरी ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और इसी में डीवोन कॉन्वे ने एक हाथ से उनका शानदार कैच लपक लिया।

डोमेस्टिक क्रिकेट में अब तक सरफराज का बल्ला जमकर बोला है

घरेलू क्रिकेट में लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले सरफराज खान का रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 51 फर्स्ट क्लास मैचों में खेलते हुए अब तक 69.09 के बेहतरीन औसत के साथ 4422 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 15 शतकीय और 14 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। वहीं उनका डोमेस्टिक क्रिकेट में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 301 रनों का है।

ये भी पढ़ें

भारतीय टीम ने 55 साल बाद देखा टेस्ट क्रिकेट में ऐसा शर्मनाक दिन, बेंगलुरु में लगी विकटों की झड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित हुई टीम, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement